हेमा मालिनी संग काम करने के लिए जितेंद्र ने छोड़ दी थी अपनी फिल्म, जमकर की थी भागदौड़; फिर भी हाथ नहीं लगा था मौका

हेमा मालिनी के साथ जितेंद्र काम करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने जमकर भागदौड़ की थी, साथ ही अपनी फिल्म तक छोड़ दी थी। लेकिन इसके बाद भी उन्हें मौका नहीं मिला था।

hema malini, jeetendra
हेमा मालिनी संग काम करना चाहते थे जितेंद्र (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। हेमा मालिनी ने ‘सपनों का सौदागर’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था और ड्रीम गर्ल के नाम से अपनी पहचान बनाई थी। कई बॉलीवुड कलाकार ऐसे थे, जो हेमा मालिनी के साथ काम करने की इच्छा रखते थे। बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र ने तो हेमा मालिनी संग काम करने के लिए अपनी फिल्म तक छोड़ दी थी और जमकर भागदौड़ भी की थी। हालांकि इसके बाद भी उनके हाथ एक्ट्रेस संग काम करने का मौका नहीं लग पाया था।

हेमा मालिनी से जुड़ी यह बात खुद जितेंद्र ने एक्ट्रेस के ही सामने ‘जीना इसी का नाम’ है में बताई थी। जितेंद्र ने बताया था कि तमाम हथकंडे अपनाने के बाद भी ‘अभिनेत्री’ फिल्म में जितेंद्र की जगह शशि कपूर को कास्ट कर दिया गया था। शो में जितेंद्र के इस खुलासे को सुनकर खुद एक्ट्रेस भी काफी हैरान रह गई थीं।

हेमा मालिनी के बारे में बात करते हुए जितेंद्र ने शो में बताया था, “मुझे याद है, जब हम पहली बार साथ काम करने वाले थे। मैं आपको चर्चगेट रोड पर मौजूद होटल में मिलने आया था, क्योंकि मेरे पास सुबोध मुखर्जी आए थे और उन्होंने कहा था कि मैं आपको कास्ट करना चाहता हूं और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी एक नई लड़की आई है, उसे भी आपके साथ कास्ट करना चाहता हूं।”

जितेंद्र ने हेमा मालिनी से इस सिलसिले में बात करते हुए आगे कहा, “आपकी और सुबोध मुखर्जी की मुलाकात हुई, लेकिन जो आप और सुबोध जी डेट दे रहे थे, वह मेरी दूसरी फिल्म के साथ क्लैश हो रही थी। लेकिन मेरी आपके साथ काम करने की तमन्ना थी, जिससे मैंने जाकर अपने डायरेक्टर से बोला कि मुझे फिल्म से रिलीव कर दो।”

जितेंद्र ने इस बारे में आगे कहा, “मैंने सुबोध जी को भी बताया कि अब मेरी कोई डेट क्लैश नहीं हो रही। लेकिन चार-पांच दिन तक मुझसे किसी ने संपर्क नहीं किया और कुछ दिनों बाद मुझे पता चला कि ‘अभिनेत्री’ के लिए हेमा मालिनी और शशि कपूर को कास्ट किया गया है। मुझे उस दिन इतना ज्यादा शॉक लगा कि इस आदमी ने मुझसे इतनी भाग-दौड़ कराई। लेकिन मुझे बोले बगैर ही उन्होंने मुझे फिल्म से निकाल दिया।”

बता दें कि इसके अलावा हेमा मालिनी और जितेंद्र एक साथ ‘वारिस’, ‘खुशबू’, ‘कैदी’, ‘गहरी चाल’ और ‘भाई हो तो’ ऐसा कई फिल्मों में साथ नजर आए। दोनों को लेकर यह भी कहा जाता है कि वे चेन्नई में शादी के बंधन में बंधने वाले थे, लेकिन ऐन मौके पर धर्मेंद्र वहां पहुंच गए थे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
बड़े पर्दे पर दीपिका-बिपाशा आमने सामने, ‘क्रीचर 3डी’ व ‘फाइंडिंग फैनी’ हुई साथ रिलीज़
अपडेट