हेमा मालिनी की गुरु मां ने शाहरुख खान की तस्वीर देख की थी ये भविष्यवाणी, आज सच हो गई है बात; खुद बताया था किस्सा

हेमा मालिनी ने शाहरुख खान की तस्वीर अपनी गुरु मां को दिखाई तो उन्होंने भविष्यवाणी की, जो बाद में सच भी साबित हुई। इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी में किया था।

hema malini, shah rukh khan
शाहरुख खान की तस्वीर देख हेमा मालिनी की गुरु मां ने की थी भविष्यवाणी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शाहरुख खान ने फिल्म ‘दीवाना’ से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। हालांकि उनकी डेब्यू फिल्म ‘दिल आशाना है’ थी, लेकिन ‘दीवाना’ इससे पहले रिलीज हो गई थी। शाहरुख खान को लेकर यह भी कहा जाता है कि उन्हें हिंदी सिनेमा में लाने वाली हेमा मालिनी थीं। दरअसल, हेमा मालिनी ने शाहरुख खान को एक टीवी सीरियल के जरिए ढूंढा था। वहीं जब हेमा मालिनी ने किंग खान की तस्वीर अपनी गुरु मां को दिखाई तो उन्होंने भविष्यवाणी की, जो बाद में सच भी साबित हुई। इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी ‘बियोंड द ड्रीम गर्ल’ में किया था।

हेमा मालिनी ने शाहरुख खान के बारे में अपनी बायोग्राफी में बताया था कि उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि वह इंडस्ट्री के इतने बड़े कलाकार बन जाएंगे। एक्ट्रेस ने इस बारे में कहा था, “लेकिन जब इंदिरा मां ने शाहरुख खान की तस्वीर पहली बार देखी तो उन्होंने मुझसे कहा कि वह एक स्टार हैं और एक दिन इंडस्ट्री ही बदल देंगे।”

हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी में शाहरुख खान का जिक्र करते हुए आगे कहा, “उसके बाद से ही मुझे लगने लगा था कि मेरी फिल्म के साथ कुछ बड़ा होने वाला है। जिस दिन उन्होंने मेरी फिल्म साइन की, उस हफ्ते में शाहरुख ने चार दूसरी फिल्में भी साइन की थीं, जिसमें ‘दीवाना’, ‘किंग अंकल’ और ‘कभी हां कभी ना’ शामिल थी।”

हेमा मालिनी ने शाहरुख खान के बारे में बताया था कि हर दूसरे दिन मुझे यह पता चलता था कि उन्होंने एक नई फिल्म साइन की है। उस वक्त मुझे लगा कि इंदिरा मां सही कह रही थीं। वह वो चीजें देख सकती थीं, जो हम भी नहीं देख सकते थे। हेमा मालिनी ने बायोग्राफी में यह भी बताया था कि पहली मुलाकात के वक्त किंग खान काफी घबराए हुए थे।

वहीं शाहरुख खान ने अपने इंटरव्यू में हेमा मालिनी से पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं बहुत ही अजीब दिखता था और बहुत जल्दी-जल्दी बोलता था। मैं फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक नहीं रखता था, लेकिन उन्होंने मुझे मौका दिया। उन्होंने मुझसे कहा था, ‘मुझे तुम्हारी नाक पसंद है, यह बहुत ही भव्य है और मेरी फिल्म में तुम इसी की वजह से आए हो।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X