मैं हेमा मालिनी से शादी करना चाहता हूं, मेरे बारे में अच्छा ही कहना- जब रमेश सिप्पी से बोल पड़े धर्मेंद्र

‘शोले’ के सेट पर धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को इंप्रेस करने के लिए रमेश सिप्पी का सहारा लिया था और कहा था कि मेरे बारे में अच्छी बातें ही कहना।

hema malini, dharmendra
बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और धर्मेंद्र (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में भी काम किया है, जिसमें उनकी जोड़ी और केमिस्ट्री को भी खूब पसंद किया जाता था। इन्हीं में से एक फिल्म थी ‘शोले’, जिसमें हेमा मालिनी ने बसंती तो धर्मेंद्र ने वीरू का किरदार निभाया था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को इंप्रेस करने के लिए रमेश सिप्पी का सहारा लिया था और कहा था कि वह एक्ट्रेस से उनके बारे में अच्छी-अच्छी बातें ही कहें।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी से जुड़ी इस बात का खुलासा एक्ट्रेस की ऑटोबायोग्राफी ‘बियॉंड द ड्रीम गर्ल’ में किया गया था। ऑटोबायोग्राफी में बताया गया कि धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को इंप्रेस करने के लिए रमेश सिप्पी का सहारा लिया था और उनसे कहा था, “मेरे बारे में उनसे अच्छा-अच्छा ही कहना, मैं उनसे शादी करना चाहता हूं।”

रमेश सिप्पी पर भी हेमा मालिनी को सबसे ज्यादा भरोसा था। किताब के मुताबिक ‘शोले’ के सेट पर केवल रमेश सिप्पी ही थे, जिसपर हेमा मालिनी सबसे ज्यादा भरोसा करती थीं। समय के साथ-साथ एक्ट्रेस ने उनसे धर्मेंद्र के लिए अपनी भावनाओं के बारे में भी बताना शुरू कर दिया था।

इन दिनों के बारे में बात करते हुए हेमा मालिनी ने कहा था, “सेट पर वाकई में बहुत खूबसूरत माहौल था। वह वातावरण ही ऐसा था कि हर कोई प्यार में था, यहां तक की कैमरामैन भी।” बता दें कि निर्देशक रमेश सिप्पी के धर्मेंद्र ने अपनी और हेमा मालिनी की लव स्टोरी में ‘शोले’ के सेट पर मौजूद स्पॉट ब्वॉय तक का सहारा लिया था।

दरअसल, धर्मेंद्र को लेकर यह कहा गया था कि हेमा मालिनी संग रोमांटिक सीन फिल्माने के वक्त उन्होंने सीन के री-टेक के लिए स्पॉटबॉय को पैसे दिये थे। हालांकि जब इस सिलसिले में हेमा मालिनी से सवाल किया गया था तो उनका कहना था, “पता नहीं कितना सच है इन सब बातों में। मैंने कई इंटरव्यू और आर्टिकल में पढ़ा था कि धर्मेंद्र जी स्पॉट दादा को पैसे देते थे, जिससे वह सीन में गलती कर दें और उन्हें रोमांटिक सीन दोबारा फिल्माने का मौका मिले। मुझे लगता है कि मुझे इस बारे में सीधा धर्म जी से ही सवाल करना चाहिए।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट