जिस राज कपूर ने बनाया ड्रीमगर्ल, हेमा मालिनी ने उन्हीं की ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ करने से किया था इंकार; जानें वजह

हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि राज कपूर ने उन्हें फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ ऑफर की थी, लेकिन एक्ट्रेस ने इससे इंकार कर दिया था।

hema malini, raj kapoor
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राज कपूर और एक्ट्रेस हेमा मालिनी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। हेमा मालिनी ने फिल्म ‘सपनों के सौदागर’ फिल्म से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और इस फिल्म को खुद राज कपूर ने निर्देशित किया था। ‘सपनों का सौदागर’ के बाद से ही हेमा मालिनी को ‘ड्रीम गर्ल’ का भी नाम मिल गया था। इस फिल्म के बाद राज कपूर ने उन्हें ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में भी कास्ट करना चाहा था, लेकिन एक्ट्रेस ने तो इसमें काम करने से इंकार किया ही, साथ ही राज कपूर ने भी कह दिया था कि जो मैं चाहता हूं वो तुम नहीं कर पाओगी।

राज कपूर और फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ से जुड़ा यह खुलासा खुद हेमा मालिनी ने अपने इंटरव्यू में किया था। हेमा मालिनी ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “राज साहब मेरे पास फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ का ऑफर लेकर आए थे। हमने इस फिल्म पर कई बार बातचीत भी की थी, लेकिन उन्होंने खुद ने ही बाद में कह दिया था, ‘जो मैं चाहता हूं, तुम उसे करने के काबिल नहीं हो।”

राज कपूर के बारे में बात करते हुए हेमा मालिनी ने आगे बताया, “वह दिल से चाहते थे कि मैं इस फिल्म को करूं, लेकिन बाद में मुझे उन्हें मना करना पड़ा था।” रिपोर्ट के मुताबिक, हेमा मालिनी को फिल्म में बोल्ड पार्ट दिया जा रहा था, लेकिन उनके मना करने के बाद यह रोल जीनत अमान के पास चला गया और उन्होंने शशि कपूर के साथ फिल्म पूरी की।

हेमा मालिनी ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “जाहिर तौर पर वह मेरी छवि जानते थे। लेकिन उसके बाद भी उन्होंने मुझे रोल ऑफर किया था, क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि मैं ‘हां’ कह दूंगी। शशि और मेरी जोड़ी भी फिल्म में काफी अच्छी लगती, लेकिन मैं ऐसा बिल्कुल भी नहीं कर सकती थी।”

हेमा मालिनी ने इंटरव्यू में जीनत अमान का जिक्र करते हुए कहा था, “सत्यम शिवम सुंदरम में बाद में जीनत ने बखूबी अपना किरदार निभाया। बोल्ड, हां और यह 70 के दशक में की गई फिल्म थी, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने बहुत खूबसूरती से अपना रोल निभाया। आज तक किसी ने भी वैसा रोल नहीं निभाया है, जैसा जीनत ने उसमें किया था।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट