हेमा मालिनी को साइन करने के लिए उनके घर पहुंच गए थे राज कपूर, पूरा परिवार देखकर रह गया था दंग

हेमा मालिनी के भाई ने ‘Indian Idol’ के एपिसोड में बताया था कि पहली फिल्म साइन करने के लिए राज कपूर उनके घर तक पहुंच गए थे। पूरा परिवार भी ये देखकर दंग रह गया था।

Hema Malini
एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Photo- Indian Express)

हेमा मालिनी ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। हेमा मालिनी की कई फिल्में आज भी चर्चा में रहती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक प्रोफेशनल डांसर के रूप में की थी। हेमा और ‘शो मैन’ राज कपूर के भी कई किस्से चर्चा में रहते हैं। दोनों ने साल 1968 में रिलीज हुई फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ में साथ काम किया था। हेमा मालिनी की ये डेब्यू हिंदी फिल्म थी और राज कपूर एक बड़े स्टार थे।

राज कपूर फिल्म को साइन करने के लिए हेमा मालिनी के घर पर पहुंच गए थे और पूरा परिवार इसे देखकर दंग रह गया था। हेमा मालिनी के भाई ने उनसे जुड़ा एक किस्सा याद किया था। हेमा के भाई ने ‘India Idol’ के एक एपिसोड में बताया था, ‘मुझे याद है पहली फिल्म का एग्रीमेंट साइन करवाने के लिए प्रोड्यूसर खुद चले आए थे। मैं खुद वहां मौजूद था।’

हेमा के भाई आगे बताते हैं, ‘घर में काफी हंगामा भी हो रहा था तो मुझे कोई बोला कि राज कपूर जी आए हैं। हमारा घर तो इतने बड़े स्टार के लिए कुटिया जैसा था। दरअसल वो बहन को साइन करने के लिए आए थे। हम तो बस दंग रह गए थे कि ये सब क्या हो रहा है? इस घटना का सबसे ज्यादा असर मेरे ऊपर हुआ कि हम भी कुछ बन सकते हैं और आगे आ सकते हैं। हेमा ने तो कहीं से एक्टिंग भी नहीं सीखी थी। जैसे अमिताभ और धर्मेंद्र जी ने कोई एक्टिंग नहीं सीखी। ये लोग पैदा ही एक्टर हुए हैं।’

धर्मेंद्र के साथ की थी कई हिट फिल्में: हेमा मालिनी का जन्म तमिलनाडु के अम्मानकुंडी में हुआ था। भले ही सपनों का सौदागर उनकी पहली हिंदी फिल्म थी, लेकिन इससे पहले वह कई क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुकी थीं। इसके बाद उन्हें साल 1970 में ‘तुम हसीन मैं जवान’ में देखा गया था। इस फिल्म में हेमा मालिनी के साथ धर्मेंद्र थे। आगे दोनों ने ‘शोले’ जैसी सुपरहिट फिल्म में भी काम किया और साल 1980 में शादी कर ली थी। धर्मेंद्र और हेमा की बेटियां- ईशा और आहाना देओल हैं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X