हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी होने के बाद भी ईशा देओल करती थीं रिक्शे और ट्रेन में सफर, खुद बताई थी वजह

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल को रिक्शे व ट्रेन में सफर करना पड़ता था। इस बात का खुलासा खुद उन्होंने किया था।

esha deol, hema malini
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी और उनकी बेटी ईशा देओल (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी और एक्टर धर्मेंद्र ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाया था। दोनों को बॉलीवुड का सुपरस्टार कहा जाता है, साथ ही एक वक्त पर वे बॉलीवुड के हाइएस्ड पेड सितारे भी हुआ करते थे। इतने बड़े सुपरस्टार होने के बावजूद उनकी बेटियों, ईशा देओल व अहाना देओल ने साधारण जिंदगी जी। एक वक्त तो ऐसा भी था, जब ईशा देओल को रिक्शे और ट्रेन में सफर करना पड़ता था। इसके साथ ही स्कूल में भी दोनों के साथ कोई खास व्यवहार नहीं किया जाता था।

इस बात का खुलासा खुद ईशा देओल ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। हेमा मालिनी व धर्मेंद्र द्वारा की गई परवरिश के बारे में बात करते हुए ईशा देओल ने कहा, “हां मेरे माता-पिता सुपरस्टार हैं, दोनों ही लेजेंड हैं, लेकिन दोनों ने ही हमारी सामान्य तरीके से परवरिश भी की है। उनकी परवरिश में तौर-तरीके के साथ-साथ कायदे कानून भी शामिल हैं।”

ईशा देओल ने माता-पिता द्वारा दी गई सीख के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “उन्होंने हमें बड़ों का सम्मान करना सिखाया है। यहां तक कि जिस स्कूल में वे हमें भेजते थे, वहां भी हमारे साथ बिल्कुल आम लोगों की तरह ही व्यवहार होता था, न कि किसी स्टार किड्स की तरह। मैंने कई बार रिक्शे में भी सफर किया है।”

ईशा देओल ने ट्रेन में किये गए सफर के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैंने उस वक्त बहुत से गेम खेले हैं और तब हमें टूर्नामेंट्स के लिए अलग-अलग जगह जाना पड़ता था। ऐसे में उस वक्त हम ट्रेन में सफर किया करते थे। जो लोग मुझे आज जानते हैं, उन्हें ये अच्छे से पता होगा कि मैं कितनी साधारण हूं।”

ईशा देओल ने बताया कि वह अपने बच्चों की परवरिश भी बहुत ही आम और साधारण तरीके से करना चाहती हैं। इस बारे में उनका कहना था, “मेरे बच्चे, मेरे पति, मेरे और मेरे परिवार के लिए हैं और मैं उन्हें प्राइवेट ही रखना चाहती हूं। मैं एक पब्लिक फिगर हूं। मैं चाहती हूं कि मेरे बच्चों का बचपन भी बिल्कुल साधारण हो।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।