ताज़ा खबर
 

Jolly LLB-2 फिल्म में फुटवियर कंपनी पर अपमानजनक टिप्पणी के मामले में अक्षय कुमार को कोर्ट से राहत

दिल्ली उच्च न्यायालय ने फिल्म ‘जॉली एलएलबी 2’ फिल्म में एक संवाद को लेकर आपत्ति जताने वाली बाटा फुटवियर कंपनी द्वारा दायर मानहानि के मामले में अभिनेता अक्षय कुमार को निचली अदालत के समक्ष निजी पेशी से आज छूट दे दी।

मानहानि के मामले में अभिनेता अक्षय कुमार को निचली अदालत के समक्ष निजी पेशी से आज छूट दे दी।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने फिल्म ‘जॉली एलएलबी 2’ फिल्म में एक संवाद को लेकर आपत्ति जताने वाली बाटा फुटवियर कंपनी द्वारा दायर मानहानि के मामले में अभिनेता अक्षय कुमार को निचली अदालत के समक्ष निजी पेशी से आज छूट दे दी। न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने कहा, ‘‘सुनवाई की आगामी तिथि तक याचिकाकर्ता को निचली अदालत में निजी पेशी से छूट दी जाती है। इसके बाद अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 23 मई की तिथि तय की है। न्यायाधीश ने कहा कि अभिनेता का प्रतिनिधित्व उनका वकील कर सकता है।

निचली अदालत ने अक्षय के खिलाफ आठ फरवरी को समन जारी किए थे जिनके खिलाफ अभिनेता ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और उनके एवं अन्नू कपूर, निर्देशक सुभाष कपूर और फिल्म निर्माता फॉक्स स्टार स्टूडियो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड समेत अन्य के खिलाफ दर्ज शिकायत खारिज किए जाने की मांग की थी। बाटा इंडिया लिमिटेड ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि फिल्म के ट्रेलर में एक ब्रांड के रूप में बाटा के खिलाफ अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई थीं।

आपको बता दें कि अभिनेता अक्षय कुमार ने सोमवार को कहा कि पुरस्कार समारोहों में स्टंट करने वाले कलाकारों को भी अभिनेताओं के बराबर सम्मान मिलना चाहिए। हिंदी फिल्म उद्योग के सभी स्टंटमैन्स के लिए एक विशेष जीवनबीमा योजना शुरू किए जाने के मौके पर अक्षय ने कहा, “मैं एक अभिनेता से पहले एक स्टंटमैन हूं। मैंने हिंदी फिल्म उद्योग में 10 साल स्टंटमैन के रूप में काम किया है। इसलिए मैं जानता हूं कि वे अपनी रोजी-रोटी कमाने के लिए कैसे अपनी जिंदगी को खतरे में डालते हैं।

अक्षय ने कहा, “इसलिए मुझे लगता है कि किसी भी पुरस्कार समारोह में उन्हें भी अभिनेता के बराबर सम्मान मिलना चाहिए। अभिनेता ने एशिया हार्ट इंस्टीट्यूट के हृदय रोग सर्जन डॉ. रमाकांत पांडा के साथ मिलकर जीवनबीमा योजना की घोषणा की थी, जिसके तहत 18-55 साल की उम्र के 380 स्टंट कलाकारों का 10 लाख रुपये का बीमा किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App