’83’ में मदन लाल का किरदार निभा रहे हार्डी संधु खेल चुके हैं अंडर-19 क्रिकेट, इस वजह से हो गए थे टीम से बाहर

फिल्म ’83’ में हार्डी संधु मदन लाल का किरदार निभा रहे हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह भी अंडर-19 क्रिकेट खेला करते थे।

Hardy Sandu
मदन लाल के किरदार में हार्डी संधु

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर ’83’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म में रणवीर सिंह, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। दूसरी तरफ फिल्म हार्डी संधु भी अहम किरदार निभा रहे हैं और वह मदन लाल की भूमिका रहे हैं। इसके अलावा हार्डी आज एक कामयाब सिंगर भी हैं। लेकिन उन्होंने इससे पहले लंबा संघर्ष किया था और वह ऑस्ट्रेलिया में टैक्सी ड्राइवर थे। साथ ही, वह इंडिया के लिए अंडर-19 क्रिकेट भी खेल चुके हैं। वह प्रोफेशनल खेलने के लिए तैयार ही हो रहे थे, लेकिन एक हादसे ने सब कुछ बदलकर रख दिया।

हार्डी ने साल 2018 में ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए इंटरव्यू में बताया था, ‘मैंने करीब 10 साल तक क्रिकेट खेला था। मैंने शिखर धवन के साथ अंडर-19 क्रिकेट भी खेला था। वह मेरा रूममेट था। इसके अलावा मैंने चतेश्वर पुजाना और इशांत शर्मा के साथ भी खेला है। लेकिन 2006 में, मेरी कोहली में चोट लग गई थी। मैं फास्ट बॉलर था और ये चोट भी मेरी सीधे हाथ की कोहनी पर लग गई थी।’ इसके बाद हार्डी ने क्रिकेट छोड़कर ऑस्ट्रेलिया जाने का फैसला किया था और वह यहां कैब ड्राइवर के रूप में काम करते थे।

हार्डी ने आगे बताया था, ‘उस दौरान आईपीएल शुरू हो गया था और मेरे जो भी जूनियर थे उनका भी चयन हो गया था। मुझे उस दौरान बहुत बुरा लगा था। मैं बहुत आसानी से आईपीएल में खेल सकता था। साल 2009 में मैं वापस आ गया और श्रीलंका की टीम के पूर्व फिजियो से भी मिला था। मैंने दोबारा ट्रेनिंग शुरू की और दोबारा रणजी ट्रॉफी में मौका मिल गया। लेकिन मैच से तीन दिन पहले, मुझे एक बार फिर वहीं पर चोट लग गई।’ इस हादसे के बाद वह डिप्रेशन में रहने लगे और वह कई हफ्तों तक अपने कमरे से बाहर नहीं आए थे।

सिंगिंग शुरू की: हार्डी ने आगे याद किया था, ‘2010 में, मैंने म्यूजिक सीखना शुरू कर दिया था। 2012 में मेरी पहली एल्बम रिलीज हुई थी। कई बार मुझे इंडिया के लिए नहीं खेलने का अफसोस भी होता है क्योंकि मेरे कोच चाहते थे कि मैं इंडिया के लिए खेलूं। मेरे अंदर भी वो क्षमता भी थी, लेकिन सब किस्मत की बात है।’

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट