ताज़ा खबर
 

हैप्पी बर्थडे सुष्मिता सेन: 25 साल की उम्र में लिया था सिंगल मदर बनने का फैसला

Happy Birthday Sushmita Sen: आज भारत की पहली मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं।
भारत की पहली मिस यूनिव्रर्स सुष्मिता सेन का आज जन्मदिन है।

आज पूर्व मिस यूनिवर्स, एक सफल बॉलीवुड एक्ट्रेस और दो लड़कियों की सिंगल मदर सुष्मिता सेन का जन्मदिन हैं। 19 नवंबर 1975 को सुष्मिता का जन्म एक बंगाली परिवार में हैदराबाद में हुआ था। उनके पिता शुभर सेन भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर थे जबकि मां शुभ्रा सेन ज्वैलरी डिजायनर होने के साथ ही दुबई के एक स्टोर की मालकिन हैं। एक्ट्रेस के दो भाई बहन नीलम और राजीव सेन हैं। सुष्मिता ने दिल्ली के एयरफोर्स गोल्डन जुबली इंस्टीट्यूट और सिकंदराबाद के सेंट एन्नस हाई स्कूल से पढ़ाई की है। इस साल एक्ट्रेस अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं।

साल 1994 में जब सुष्मिता अपनी टीनऐज में थीं तब उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था। इसके बाद इसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया और पहली मिस यूनिवर्स बनकर देश वापस लौटीं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य जो शायद ही आपको पता रहे होंगे।

1. सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीतने वाले दिन जो ड्रेस पहनी थी वो डिजायनर नहीं थी बल्कि इसे उन्होंने एक स्थानीय टेलर की दुकान पर सिलवाया था। वहीं उन्होंने जो सफेद रंग के दस्ताने पहने थे उन्हें उनकी मां ने मौजों से बनाया था।

2. मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता ने बॉलीवुड की ओर रुख किया। दस्तक के जरिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की लेकिन उन्हें सफलता मिली तमिल फिल्म रत्चगन से। इसके बाद रिलीज हुई सिर्फ तुम के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

3. 25 साल की उम्र में साल 2000 में सुष्मिता ने एक लड़की को गोद लिया था जिसका नाम रेनी है। बहुत से लोगों को उनका यह फैसला अच्छा नहीं लगा लेकिन एक्ट्रेस ने इसकी परवाह नहीं की और 2010 में एक और लड़की गोद ली जिसका नाम अलीशा है।

4. सुष्मिता को सांपो से बहुत प्यार है और उन्होंने उनका एक अजगर को पातलू के तौर पर रखा हुआ है।

5. सुष्मिता की पढ़ाई हिंदी मीडियम स्कूलों में हुई है और उन्होंने 16 साल की उम्र में अंग्रेजी पढ़ना शुरु किया था। लेकिन अगर आप उनके इंटरव्यू देखेंगे तो आपको यह बात गलत लगेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.