ताज़ा खबर
 

हैप्पी बर्थडे सतीश शाह: ‘जाने भी दो यारों’ और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से मिली पहचान

टीवी की दुनिया में उनका बहुत योगदान रहा है। टेलीविजन और बड़े पर्दे पर सतीश शाह ने कई तरह के रोल निभाए हैं।

satish shah, Hindi film actor satish shah, Yeh Jo Hai Zindagi directed by Kundan Shah, Manjul Sinha, Municipal Commissioner D'Mello role of satish shah, Jaane Bhi Do Yaaro, Ajeeb Dastaan, Bollywood actor satish shah, television actor satish shah, Sarabhai vs Sarabhai, Comedy Circus, bollywood news, bollywood news in hindi, bollywood news in hindi टेलीविजन और बड़े पर्दे पर सतीश शाह ने कई तरह के रोल निभाए हैं। टीवी सीरियल ‘ये जो है जिंदगी’ से वह सबकी नजरों में आए। सतीश ने फिल्म ‘चक्कर’ से लेकर ‘सारा भाई वर्सेस सारा भाई’ तक में काम कर के अपने किरदारों से एक अलग छाप छोड़ी।

जाने-माने एक्टर सतीश शाह का आज जन्मदिन है, इसी के साथ ही सतीश आज 66 साल के हो गए हैं। टीवी की दुनिया में उनका बहुत योगदान रहा है। टेलीविजन और बड़े पर्दे पर सतीश शाह ने कई तरह के रोल निभाए हैं। टीवी सीरियल ‘ये जो है जिंदगी’ से वह सबकी नजरों में आए। सतीश ने फिल्म ‘चक्कर’ से लेकर ‘सारा भाई वर्सेस सारा भाई’ तक में काम कर के अपने किरदारों से एक अलग छाप छोड़ी। इस दौरान उन्हें ‘जाने भी दो यारों’ में कमिश्नर का रोल प्ले किया। यह उनके करियर के लिए खास रोल था। सतीश ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

25 जून 1951 को मुंबई में जन्मे सतीश का पूर नाम सतीश रवीलाल शाह है। सतीश ने 1978 में फिल्म अजीब दास्तां से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। वहीं ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में प्रीतो के पापा का रोल निभा कर उन्होंने अपने मजाकिया अंदाज से फिल्म में अपनी अलग पहचान बनाई। वहीं सतीश ने ‘अर्धसत्य’, ‘अंजाम’, ‘मेरी कहानी’, ‘भगवान दादा’, ‘मोहन जोशी हाजिर हो’, ‘लव 86’, ‘आग और शोला’ जैसी फिल्में की। इस दौरान उनके करियर में ये फिल्में कुछ खास चमत्कार नहीं कर पाईं। साल 1995 में सतीश ने सुपरहिट फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में काम किया।

इसके बाद उन्हें इस फिल्म से एक नई पहचान मिली। इस मल्टीस्टारर फिल्म में इतने दिग्गज एक्टर्स के बीच सतीश ने अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाया और एक अलग छाप छोड़ी। इसके बाद उनकी कॉमेडी फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ आई। इस दौरान वह एक्टर गोविंदा के साथ इस फिल्म में लोगों को हंसाते हुए नजर आए। इस फिल्म ने दर्शकों के दिल जीत लिए और बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। फिर सतीश ने अपने करियर में कई कॉमेडी फिल्में कीं। वह फिल्म ‘हीरो नंबर वन’ में भी नजर आए।

‘हिमालयपुत्र’, ‘अनाड़ी नंबर वन’ में दर्शकों ने उनके अभिनय को खूब सराहा। सतीश ने दूरदर्शन के धारावाहिक ‘ऑल द बेस्ट’ में काम किया वहीं वह ‘नहले पे देहला’ में भी एक्टिंग करते दिखाई दिए। सतीश शाह ‘कॉमेडी सर्कस’ में बतौर जज की भूमिका में भी नजर आ चुके हैं। सतीश शाह अब तक अपने करियर में लगभग 210 फिल्में कर चुके हैं। उनकी हाल ही की कुछ फिल्में हैं भूतनाथ, रमैया वास्ता वइया और हमशकल।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हैप्पी बर्थडे आफताब शिवदासनी :’मिस्टर इंडिया’ में नजर आए चुके हैं एक्टर, ‘मस्ती’ से मिली पहचान
2 यामी गौतम ने स्विमिंग पूल में किया वॉटर योगा, देखें वीडियो
3 ‘भगोड़ी’ घोषित हुई पूर्व अभिनेत्री ममता कुलकर्णी, ड्रग रैकेट चलाने का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X