scorecardresearch

Happy Birthday Sajid Khan: जब साजिद खान ने कजिन फरहान अख्तर के घर से चुरा लिये थे जूते, घर वाले पहुंच गए थे थाने

बॉलीवुड डायरेक्‍टर और कॉमेडियन साजिद खान (Sajid Khan) 51 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 23 नवंबर, 1971 को मुंबई में हुआ था।

Happy Birthday Sajid Khan: जब साजिद खान ने कजिन फरहान अख्तर के घर से चुरा लिये थे जूते, घर वाले पहुंच गए थे थाने
साजिद खान (फाइल फोटो)

Sajid Khan Birthday: बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता-निर्देशक साजिद खान (Sajid Khan) जब से टीवी के मोस्ट कॉन्ट्रोवर्शियल शो कहे जाने वाले ‘बिग बॉस 16′(Bigg Boss) के घर में दाखिल हुए हैं, तभी से उन पर फिर से तरह-तरह के आरोपों की झड़ी लग गई है। मीटू (Me too) के आरोपों में फंस चुके साजिद के खिलाफ एक बार फिर कई अभिनेत्रियों ने मोर्चा खोल दिया है। साजिद खान को ‘डरना जरूरी है’, ‘हे बेबी’, ‘हाउसफुल’ और ‘हिम्मतवाला’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

साजिद खान फ़िल्म डायरेक्टर तो हैं ही, एक अभिनेता, कॉमेडियन और एंकर भी हैं। साजिद, जानी-मानी कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) के भाई हैं। उनका जन्म 23 नवंबर, 1971 को मुंबई में हुआ था। साजिद खान आज यानी 23 नवंबर को अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज फिल्ममेकर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से सुनाने जा रहे हैं।

300 रुपये के लिए बीयर बार में किया डांस

साजिद खान (Sajid Khan Biography) का जीवन संघर्षों से भरा रहा है। वह जब महज 6 साल के थे तभी उनके माता-पिता अलग हो गए थे। 14 साल की उम्र में उनके पिता का देहांत हो गया। जब उनके पिता का निधन हुआ तब उनके पॉकेट में केवल 30 रुपये थे और उनके फ्यूनरल के लिए पैसे नहीं थे। फिर फिल्ममेकर ने 300 रुपये के लिए 15 साल की उम्र में डांस बार में डांस करना शुरू किया। इस बात का खुलासा हाल ही में साजिद खान ने खुद ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) में किया है।

सड़कों पर बेचना पड़ा था टूथपेस्ट

साजिद खान (Sajid Khan) का बचपन काफी गरीबी और मुश्किल हालातों में बीता था। साजिद खान, पिता की मृत्यु के बाद सड़कों पर टूथपेस्ट बेचा करते थे। साजिद ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पैदा होने से पहले तक परिवार में सब कुछ ठीक था। 10 साल की उम्र में वह क्राइम की तरफ बढ़ गए थे। वह अपने चॉल के बच्चों के गैंग के साथ मिल कर चोरी किया करते थे।

कजिन फरहान के घर से चुरा लिये थे जूते

साजिद खान ने ये भी बताया था कि एक बार उन्होंने अपने कजिन फरहान अख्तर के घर से नाइकी के जूते और निकॉन का कैमरा चुराया था। पकड़े जाने के बाद उन्होंने अपने गुनाह को कुबूल किया था। इसके बाद उनके घरवाले उन्हें मुंबई के सांता क्रूज पुलिस थाने भी ले गए थे। बता दें कि साजिद खान पढ़ने में भी बेहद खराब थे। और 10वीं क्लास में तीन बार फेल हुए। हालांकि, उन्होंने हार नहीं मानी और अपना डायरेक्टर बनने का सपना पूरा किया।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 23-11-2022 at 02:00:00 am
अपडेट