ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 101
    BJP+ 78
    RLM+ 0
    OTH+ 16
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 103
    BJP+ 102
    BSP+ 6
    OTH+ 5
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 52
    BJP+ 27
    JCC+ 8
    OTH+ 1
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 82
    TDP-Cong+ 25
    BJP+ 6
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 25
    Cong+ 10
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

REKHA BIRTHDAY: पहले किसिंग सीन पर रो दी थीं रेखा, इन फिल्मों में बिंदास दिये बोल्ड सीन्स

Happy Birthday Rekha: पत्रकार यासीर उस्मान ने रेखा की जीवनी 'रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी' के नाम से लिखी है। इसी किताब में इस घटना का जिक्र है कि कैसे रेखा की खूबसूरत आंखों से आंसू छलक आए थे। किस्सा है फिल्म 'अंजाना सफर' की शूटिंग का।

अभिनेत्री रेखा

Happy Birthday Rekha: 64 साल की बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा आज भी अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में जन्मीं रेखा ने फिल्मी सफर की शुरुआत फिल्म ‘सावन भादो’ से की थी। यह फिल्म साल 1970 में आई थी। बेहतरीन एक्टिंग और बला की खूबसूरत रेखा ने फिल्म इंडस्ट्री में जिन बुलंदियों को छुआ है वहां पहुंचने की तमन्ना आज हर उभरती एक्ट्रेस को है। रेखा आज भी अक्सर साड़ी में ही नजर आती हैं। रेखा ने कई फिल्मों में बोल्ड सीन्स दिये हैं। लेकिन यह कम ही लोग जानते हैं कि अपने पहले किसिंग सीन के बाद रेखा की आंखों में आंसू आ गए थे।

पत्रकार यासीर उस्मान ने रेखा की जीवनी ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ के नाम से लिखी है। इसी किताब में इस घटना का जिक्र है कि कैसे रेखा की खूबसूरत आंखों से आंसू छलक आए थे। किस्सा है फिल्म ‘अंजाना सफर’ की शूटिंग का। महज 15 साल की रेखा महबूब स्टूडियो में इस फिल्म की शूटिंग कर रही थी। फिल्म के नायक थे विश्वजीत चटर्जी। इस फिल्म के निर्देशक थे राजा नवाथे। फिल्म के एक सीन में नायक और नायिका के बीच अंतरंग दृश्य फिल्माए जाने थे। कहा जाता है कि रेखा को इस सीन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

शूटिंग के दौरान जब निर्देशक ने एक्शन बोला तो अभिनेता विश्वजीत चटर्जी ने रेखा को अपनी बांहों में लिया और बेतहाशा चूमने लगे। करीब 5 मिनट के इस किसिंग सीन के बाद निर्देशक ने जब कट कहा तो विश्वजीत रेखा से अलग हो गए। सीन्स के दौरान रेखा ने अपनी आंखें बंद कर ली थी और जब उनकी आंखें खुलीं तो उनमें अश्क भरे हुए थे। हालांकि इस किस्से को गुजरे कई साल हो गए। रेखा ने इसके बाद कई फिल्मों में बोल्ड सीन्स दिये हैं।

फिल्म अंजाना सफर के एक गाने का दृश्य (फोटो सोर्स – यूट्यूब)

साल 1977 में निर्देशक बासू भट्टाचार्य की फिल्म आस्था: ‘इन द प्रिजन ऑफ स्प्रिंग’ में रेखा और अभिनेता ओमपुरी के बोल्ड सीन्स काफी सुर्खियों में रहे।

साल 1984 में आई फिल्म उत्सव और 1987 में रिलीज हुई फिल्म संसार में रेखा ने शेखर सुमन के साथ अंतरंग सीन्स किये। रेखा ने नवीन निश्चल के साथ भी इंटिमेट सीन दिये थे।

1978 में रेखा और अभिनेता विनोद मेहरा की फिल्म रिलीज हुई थी ‘घर’। इसमें भी रेखा ने रोमांटिक सीन दिया।

1982 में आई फिल्म ‘विजेता’ में रेखा ने शशि कपूर के साथ लिप-लॉक सीन दिया था।

1996 में आई फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में रेखा ने लेडी डॉन की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ उन्होंने बोल्ड सीन्स दिये।

इसके अलावा फिल्म ‘कामसूत्र’ में रेखा ने टीचर की बेहतरीन भूमिका भी अदा की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App