Happy birthday Pooja Bedi her iconic scene of Jo Jeeta wohi sikander is still fresh in the memories of her fans - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हैप्पी बर्थडे पूजा बेदी: जो जीता वही सिकंदर में इनके इस आईकॉनिक सीन को शूट करने में लगी थी कड़ी मेहनत

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। क्लासिकल डांसर प्रतिमा और बॉलीवुड स्टार कबीर बेदी की बेटी पूजा इंडस्ट्री का एक जाना पहचाना नाम हैं।

हैप्पी बर्थडे पूजा बेदी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। क्लासिकल डांसर प्रतिमा और बॉलीवुड स्टार कबीर बेदी की बेटी पूजा इंडस्ट्री का एक जाना पहचाना नाम हैं। पढ़ाई-लिखाई में अव्वल पूजा स्कूल की बास्केटबॉल टीम, हॉकी टीम, स्विमिंग टीम, डिबेट टीम और थिएटर ग्रुप में भी खासी एक्टिव थीं।

साल 1991 से लेकर 1994 तक बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकीं पूजा कई टीवी कमर्शियल्स और कैंपैन्स के लिए भी काम कर चुकी हैं। पूजा ने अपने करियर की शुरुआस जग मुंद्रा की फिल्म विशकन्या से की थी। लेकिन उन्हें पहचान साल 1992 में आई फिल्म जो जीता वही सिकंदर से मिली। इस फिल्म में आमिर खान, आयशा जुल्का अहम रोल में थे। इस फिल्म में एक सीन था जो पूजा बेदी का नाम लेने पर आज भी सबके दिमाग में ताजा होजाता है। मर्लिन मुनरो के उड़ती हुई व्हाइट फ्रॉक वाले पोज के तर्ज पर पूजा बेदी के लिए भी एक सीन फिक्स किया गया था। इस सीन में पूजा बेदी लाल ड्रेस पहने थीं। देखने में बेहद खूबसूरत इस सीन को शूट करने में अच्छी खासी मेहनत की गई थी।

एक रेडियो चैनल से बात करते हुए पूजा ने बताया कि इस सीन को सही बैठाने के लिए पूरी टीम ने बेहद मेहनत की थी। जब ब्लोअर सही से हवा फेंकता को फ्रॉक बेतरतीब तरह से उड़कर सीन खराब कर देती और जब फ्रॉक को सेट किया जाता तो ब्लोअर सही से काम ना करता। आखिरकार काफी देर तक मेहनत करने के बाद ब्लोअर और फ्रॉक का तालमेल बैठा और वह सीन सही तरीके से हुआ।

फिल्मों के अलावा पूजा के टीवी करियर की बात करें तो वह जस्ट पूजा, नॉट जस्ट पेज-3, झलक दिखलाजा, मां एक्सचेंज जैसे कई रियलिटी शो में काम कर चुकी हैं। वह बिग बॉस सीजन 5 में बतौर कंटेस्टेंट भी आई थीं। इस शो के दौरान उनकी दोस्ती आकाशदीप सहगल से हुई थी। दोनों का रिश्ता काफी चर्चित रहा था। लेकिन कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए।

करीना कपूर ने रखी हाऊस पार्टी; आकर्षक लुक में दिखी सारा अली खान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App