ताज़ा खबर
 

हैप्पी बर्थडे: 38 की हुईं कोंकणा सेन शर्मा, बिना शादी किए हो गईं थी प्रेग्नेंट, जानें इनसे जुड़ी खास बातें

एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्हें उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए दो बार नेशनल अवॉर्ड और पांच बार फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है।

बॉलीवुड में कोंकणा सेन शर्मा को एक बेहतरीन एक्ट्रेस के रूप में पहचाना जाता हैं। कोंकणा एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक निर्माता और निर्देशक भी हैं। उन्होंने हिंदी के अलावा बंगाली और अंग्रेजी भाषा की फिल्मों में भी काम किया है। वह आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। कोंकणा का जन्म बंगाली परिवार में 3 दिसंबर 1979 को नई दिल्ली में हुआ था। इनके पिता का नाम मुकुल शर्मा है। वह एक जर्नलिस्ट और लेखक हैं। कोंकणा की मां का नाम अपर्णा सेन है। वह एक एक्ट्रेस और फिल्म निर्देशक हैं। कोंकणा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कलकत्ता के मॉर्डन हाई स्कूल फॉर गर्ल्स और कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल से की। इन्होंने 2001 में दिल्ली के सेंट स्टीफन कॉलेज से अंग्रेजी में डिग्री हासिल की। सांवले चेहरे वाली इस एक्ट्रेस ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में एक्टिंग की शुरुआत की। उन्हें एक एक्ट्रेस के रूप में साल 2002 में आई अंग्रेजी फिल्म मिस्टर एंड मिसेज अइय्यर के लिए पहचाना गया। कोंकणा को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। वह फिल्म ओमकारा, तितली, पेज 3, अकीरा, तलवार, एक थी डायन, वेकअप सिडस फैशन, दिल कबड्डी जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं।
1. उन्होंने 1983 में बंगाली फिल्म इंदिरा से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

2. बड़े होने पर कोंकणा ने बंगाली फिल्म ‘एक जे आछे कन्या’ से फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की। इस फिल्म में कोंकणा निगेटिव रोल में थीं।

3. कोंकणा ने इस साल फिल्म ए डेथ इन दि गंज एक डायरेक्टर के रूप में डेब्यू किया।

4. फिल्म ‘आजा चल ले’ की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात एक्टर रणवीर शौरी से हुई। इस बीच दोनों के बीच अफेयर चला। इस दौरान कोंकणा प्रेग्नेंट हो गईं। दोनों ने 2010 में शादी की। कुछ समय बाद कोंकणा ने बेटे हारुन को जन्म दिया। 2015 में दोनों आपसी सहमती से एक दूसरे से अलग हो गए।

5. कोंकणा को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए दो बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। उन्हें साल 2002 में फिल्म मिस्टर एंड मिसेज अइय्यर के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला। इसके बाद उन्हें साल 2006 में फिल्म ओमकारा के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला।

6. कोंकणा को पांच फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App