ताज़ा खबर
 

हैप्पी बर्थडे जूही चावला: आमिर खान के एक प्रैंक से हुई थी इतनी नाराज कि 4-5 सालों तक नहीं की बात

Juhi Chawla Birthday: जूही चावला ने अपने करियर में कभी नहीं किया सलमान खान के साथ काम। भाईजान उन्हें ऐसे देखते थे जैसे जानते ही ना हों।

जूही चावला ने आमिर और शाहरुख के साथ तो काम किया लेकिन सलमान के साथ नहीं आईं नजर।

13 नवंबर 1967 को जूही चावला का जन्म पंजाब के अंबाला में हुआ था। उनके पिता भारतीय राजस्व सेवा में अधिकारी थे। उन्होंने मुंबई के फोर्ट कॉन्वेंट स्कूल से अपनी पढ़ाई की थी और सिडेन्हम कॉलेज से एचआर में स्नातक किया। इसके बाद उन्होंने 1984 में मिस इंडिया के खिताब को अपने नाम किया था। मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में उन्हें बेस्ट कॉस्ट्यूम अवॉर्ड दिया गया था। इस साल एक्ट्रेस अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं। जूही ने बॉलीवुड में 1986 में आई फिल्म सल्तनत के जरिए डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें पहचान दिलाने का काम किया साल 1988 में आई आमिर खान की फिल्म कयामत से कयामत तक ने। इस फिल्म के लिए उन्हें लक्स न्यू फेस ऑफ द ईयर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

1. हिंदी फिल्मों के अलावा जूही ने पंजाबी, मलयालम, तमिल, कन्नड़, तेलुगू और बंगाली फिल्मों में काम किया है। एक्ट्रेस 1980 और 1990 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस थीं।

2. आमिर खान और जूही ने लगभग एक ही समय पर अपने करियर की शुरुआत की थी। आमिर को सेट्स पर प्रैंक करने के लिए जाना जाता है। एक बार इश्क फिल्म की शूटिंग के दौरान अखियां तू मिला ले गाना शूट होना था। इसी बीच आमिर ने ऐसा प्रैंक किया जिससे एक्ट्रेस काफी नाराज हो गईं। इसके बाद उन्होंने आमिर और अजय को काट लिया। इस घटना के बाद जूही और आमिर ने 4-5 सालों तक बातचीत नहीं की।

3. इश्क के बाद जूही चावला को राजा हिंदुस्तानी का ऑफर मिला था। लेकिन आमिर के साथ अपनी लड़ाई की वजह से उन्होंने इसे ठुकरा दिया। जिसकी वजह से यह रोल करिश्मा कपूर को मिल गया।

4. जूही चावला ने आमिर और शाहरुख खान के साथ कई फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्होंने कभी सलमान खान के साथ काम नहीं किया। कॉफी विद करण मे जूही ने कहा था- ऐसे बहुत से कार्यक्रम रहे हैं जिनमें हमारी मुलाकात हुई। मैं सलमान को देखती थी और वो मुझे ऐसे देखते थे जैसे जानते ही ना हों कि मैं कौन हूं।

5. एक्ट्रेस, मॉडल जूही चावला प्रोड्यूसर और बिजनेसवूमेन भी हैं।  उन्होंने शाहरुख खान के साथ मिलकर आईपीएल की कोलकाता नाइट राइडर्स टीम खरीदी हुई है।

6. साल 1995 में जूही चावला ने बिजनेसमैन जय मेहता के साथ शादी कर ली थी। कपल के दो बच्चे एक बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App