ताज़ा खबर
 

Happy Birthday Irrfan Khan: जान‍िए क्‍यों Irfan से Irrfan कर ल‍िया नाम, कभी फ‍िल्‍म देखने तक के नहीं होते थे पैसे

Happy Birthday Irrfan Khan: इरफान खान का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है। इरफान के पिता टायर का बिजनेस करते थे। क्या आप जानते हैं कि इरफान (Irfan) से अपना नाम बदलकर Irrfan कर लिया था।

Irrfan khan, irrfan, irrfan khan movie, irrfan khan birthday, birthday special, बर्थडे स्पेशल, इरफान खान, इरफान खान बर्थडे, इरफान खान मूवी, इरफान खान नाम, इरफान खान लवस्टोरीइरफान खान।

Happy Birthday Irrfan Khan: इरफान खान का नाम उन एक्टर की लिस्ट में शुमार हैं जिन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपने अभिनय की छाप छोड़ी है। ‘द लंच बॉक्स’, ‘हैदर’, ‘पीकू’, ‘जुरासिक वर्ल्ड’, ‘तलवार’ समेत कई फिल्मों से लोगों का दिल जीतने वाले इरफान खान आज अपना 52 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इरफान खान का जन्म 1967 में जयपुर के एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था। इरफान खान का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है। इरफान के पिता टायर का बिजनेस करते थे। क्या आप जानते हैं कि इरफान (Irfan) से अपना नाम बदलकर Irrfan कर लिया था। बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाले इरफान खान के पास कभी फिल्म देखने के पैसे भी नहीं होते थे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इरफान खान को अपना लंबा नाम पसंद नहीं था। जिसके कारण उन्होंने अपना नाम इरफान खान ही चलाया। हालांकि बाद में इरफान ने अपने नाम के साथ एक अन्य आर (R) भी जोड़ा क्योंकि उन्हें अपने नाम का यह साउथ पसंद था। अपने नाम के कारण इरफान खान को यूएस एयरपोर्ट पर दो बार रोक दिया गया था। साल 2008 में लॉस एंजेलिस में और 2009 में न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर रोका गया था। दरअसल इरफान का नाम और संदिग्ध आतंकी के नाम से मेल खाता है।

इरफान खान आज भले ही फिल्मों में काम करने के लिए मोटी फीस लेते हैं, लेकिन दौर उन्होंने ऐसा भी देखा है जब उनके पास फिल्म देखने के लिए पैसे तक नहीं होते थे। ‘जुरासिक वर्ल्ड’ में अपने अभिनय से लोगों के बीच छाप छोड़ने वाले इरफान खान के पास संघर्ष के दिनों में थियेटर में फिल्मों को देखने के लिए पैसे तक नहीं थे। लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म की एक सीरिज में अभिनय किया। इसके अलावा हॉलीवुड फिल्म ‘न्यूयॉर्क’, ‘आई लव यू’ और ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ समेत कई फिल्मों में काम किया।

साल 2011 में भारत सरकार की ओर से इरफान खान को पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा उन्हें फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ के लिए भी नेशनल अवॉर्ड मिला है। पिछले साल यानि 2018 में इरफान को न्यूरो एंडोक्राइन नाम की बीमारी हो गई। जिसका इलाज इरफान खान न्यूयॉर्क में करवा रहे हैं।

दर्शकों को मिलेगा Entertainment का फुल डोज, साल 2019 में इन फिल्मों से सिनेमाघरों में मचेगा धमाल

Next Stories
1 Video: ‘भारत’ फिल्म में ऐसा है सलमान खान का रोल, कपिल के शो में दबंग खान ने खुद किया खुलासा
2 Happy Birthday Bipasha Basu: कभी ड्राइवर की वजह से बच गई थी बिपाशा बसु की जान, हमेशा साथ रखती थीं हथौड़ा
3 Naagin 3 6 January 2018 Written Episode: नागिन सास सुमित्रा ने ली बेला की जान, विक्रांत और विष को मिल जाएगी नागमणि!
ये पढ़ा क्या?
X