ताज़ा खबर
 

हिमेश रेशमिया: नाक से गाने वाला वो सिंगर जिसे मिल चुका है माइकल जैक्सन के लिए म्यूजिक बनाने का मौका

फिल्मों में म्यूज़िक कंपोजर के बाद वे सिंगर बनें और सिंगिंग में शानदार सफलता हासिल करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए। हालांकि एक्टिंग के मोर्चे पर उन्हें खास सफलता नहीं मिली। हिमेश ने 11 साल की उम्र में अपने बड़े भाई को खो दिया था। हिमेश के पिता चाहते थे कि वे म्यूज़िक में करियर बनाएं लेकिन म्यूज़िक में करियर बनाने से पहले उन्होंने 16 साल की उम्र में बतौर प्रोड्यूसर काम करना शुरू कर दिया था।

हिमेश आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं।

बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ने के बाद फिर से अपने म्यूज़िक करियर को पटरी पर लाने की जुगत में जुटे हिमेश रेशमिया आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। लगभग एक दशक पहले तक हिमेश अपने म्यूज़िक से लोगों के बीच जगह बनाने में कामयाब रहे थे। फिल्मों में म्यूज़िक कंपोजर के बाद वे सिंगर बनें और सिंगिंग में शानदार सफलता हासिल करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए। हालांकि एक्टिंग के मोर्चे पर उन्हें खास सफलता नहीं मिली।  हिमेश ने 11 साल की उम्र में अपने बड़े भाई को खो दिया था। हिमेश के पिता चाहते थे कि वे म्यूज़िक में करियर बनाएं लेकिन म्यूज़िक में करियर बनाने से पहले उन्होंने  16 साल की उम्र में बतौर प्रोड्यूसर काम करना शुरू कर दिया था। इस रोल में उन्होंने जी टीवी के लिए ‘अंदाज़’ और ‘अमर प्रेम’ जैसे शानदार शो बनाए।

हिमेश का नाम माइकल जैक्सन से भी जुड़ चुका है। गोमोलो वेबसाइट पर मौजूद ट्रीविया के मुताबिक, साल 2011 में एक खबर आई थी कि हिमेश एक फ्रेंच डायरेक्टर के साथ अपने हॉलीवुड करियर की शुरूआत करने वाले हैं। इस फिल्म का नाम था ‘ए स्टार इज किल्ड’। इस फिल्म की कहानी पॉप सुपरस्टार माइकल जैक्सन की डेथ मिस्ट्री पर आधारित थी।

हिमेश ने दो शादियां की हैं। उन्होंने सोनिया कपूर से शादी से पहले कोमल से शादी रचाई थी। कोमल और हिमेश पिछले 22 सालों से मैरिड थे। हिमेश और कोमल के तलाक की वजह हिमेश और सोनिया की नज़दीकियों को माना गया लेकिन इस कपल ने खुद बयान दिया था कि उनकी ज़िंदगी में कम्पैटिबिलिटी नाम की चीज़ बिल्कुल खत्म होती जा रही थी। हिमेश ने अपनी एलबम में दीपिका पादुकोण को भी लॉन्च किया था। इस ब्रेक के बाद ही उन्हें ओम शांति ओम में लीड एक्ट्रेस का रोल मिला था और इसी फिल्म के सुपरहिट होने के बाद ही दीपिका ने बॉलीवुड में टॉप एक्ट्रेस बनने का सफर शुरू कर दिया था।

फिल्म आपका सुरूर के सेट पर हिमेश

हिमेश ने 1998 में सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने म्यूज़िक करियर की शुरूआत की थी। सलमान को हिमेश का काम पसंद आया और उन्होंने इसके बाद हिमेश ने उनकी कई फिल्मों में म्यूज़िक दिया। हैलो ब्रदर, दुल्हन हम ले जाएंगे, कहीं प्यार न हो जाए, ये है जलवा और तेरे नाम जैसी कई सलमान की फिल्मों में हिमेश का ही म्यूज़िक था।  वहीं 2006 में एक प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान हिमेश ने सोनू पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने इस प्रेस कॉफ्रेंस में अपने आपको रॉकस्टार कहा था और सोनू को बुरा भला बोलते हुए उनकी लोकप्रियता पर भी सवाल उठाए थे। इसके जवाब में सोनू ने कहा था कि हिमेश पागल हो चुके हैं और सफलता उनके के सर चढ़ गई है। हिमेश ने 2011 में आई दमादम, 2012 में आई खिलाड़ी 786 और 2014 में दि एक्सपोज़ की कहानी भी लिखी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिमेश सलमान खान की आने वाली फिल्म के लिए भी म्यूज़िक दे सकते हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App