ताज़ा खबर
 

Happy Birthday Govinda: जानिए B-TOWN में गोविंदा क्यों माने जाते हैं Hero No.1

बॉलीवुड स्टार गोविंदा को प्यार से सब चीची के नाम से भी जानते हैं
90 के दशक में गोविंदा का स्वैग उनकी एक्टिंग और डांस से छलकता था।

90 के दशक के सुपरस्टार गोविंदा का आज जन्मदिन है। बॉलीवुड स्टार गोविंदा अपनी जबरदस्त कॉमेडी, इमोशन, ड्रामा, एक्शन को खास तौर से प्रेजेंट करने के लिए जाने जाते हैं। वहीं गोविंदा का डांस का जलवा आज भी माना जाता है। उस दौर में गोविंदा एक ऐसे एक्टर थे जो मिथुन दा के बाद डिस्को डांस के लिए मशहूर थे। गोविंदा को प्यार से सब चीची के नाम से भी जानते हैं। गोविंदा अपनी वर्सटाइल पर्सनालिटी के लिए जाने जाते हैं। अपने करियर में उन्होंने स्क्रीन पर एक वक्त में 6 अलग-अलग किरदार निभाए हैं।

कभी गोविंदा स्क्रीन पर कुली नं.1 बने दिखे तो कभी पर्दे पर आंटी नं. 1 बने नजर आए। हीरो नं.1 बनकर गोविंदा पहले ही दर्शकों का दिल जीत चुके थे। इसके चलते दुनिया उन्हें हीरो नं. 1 के नाम से भी जानती है। गोविंदा मुंबई में ही एक पंजाबी परिवार में जन्में। उनके पिता का नाम अरुण कुमार आहूजा और मां का नाम निर्मला देवी है। गोविंदा की पढ़ाई अन्‍नासाहेब वर्तक कॉलेज, वसई, महाराष्‍ट्र से हुई जहां से उन्‍होंने कॉमर्स में ग्रैजुएशन की।

वहीं गोविंदा की जीवनसंगिनी सुनीता आहूजा बनीं। नर्मदा आहूजा और यशवर्धन आहूजा गोविंदा और सुनीता के बच्चे हैं। गोविंदा ने अपने करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘इल्‍जाम’ से की। यह फिल्म बॉक्‍स आफिस पर सुपरहिट साबित हुई। क्रिटिक्स और दर्शक दोनों ने उनके काम को खूब सराहा। वहीं साल 1990 से 1999 के बीच गोविंदा ने बॉलीवुड में अपनी फिल्मों के माध्यम से धूम मचा दी।

इस बीच गोविंदा ने कुली नंबर 1, आंटी नंबर 1, हीरो नंबर 1, पार्टनर, हद कर दी आपने, मनी है तो हनी है, कुंवारा, अनाड़ी नं.1, बड़े मियां छोटे मियां, परदेसी बाबू, जिस देस में गंगा रहता है जैसी कई फिल्मों में काम किया। इंडस्ट्री में आज कई हीरो हैं। लेकिन गोविंदा- एक ही हैं, उनकी खासियत है उनका डांसिंग स्टाइल, उनके एक्सप्रेशन, उनके शब्दों का चुनाव, उनका लंबा चौड़ा डायलॉग सरलता से बोलने का अंदाज। ये खासियत गोविंदा को आज के बाकी बॉलीवुड स्टार्स से बिलकुल अलग और जुदा बनाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App