ताज़ा खबर
 

13 की उम्र में डिंपल को एक पार्टी में देखा था राज कपूर ने, 16 की उम्र में वे बन चुकी थीं सुपरस्टार

राज कपूर ने महज 16 साल की उम्र में डिंपल को इस फिल्म के लिए साइन कर लिय़ा था। डिंपल को एक्टिंग का ककहरा भी नहीं आता था और राज कपूर ने उनकी एक्टिंग में काफी मदद की थी। फिल्म सुपरहिट साबित हुई और डिंपल रातों रात सुपरस्टार का दर्जा हासिल कर चुकी थी।

डिंपल और राजेश 11 साल के बाद अलग हो गए थे लेकिन उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया

70 और 80 के दशक की मशहूर अदाकारा डिंपल कपाड़िया का जीवन कई उतार चढ़ाव से गुज़रा है। महज 16 की उम्र में एक सुपरस्टार से शादी करना हो या पहली ही फिल्म से युवा दिलों पर छा जाना, डिंपल ने अपनी शर्तों पर जीवन जीते हुए बॉलीवुड में खासी सफलता हासिल की है। सडिंपल कपाड़िया का जन्म 8 जून 1957 को गुजराती परिवार में हुआ था।  उनके पिता का नाम चुन्नीलाल भाई कपाड़िया था। वे एक बहुत बड़े व्यापारी थे।  डिंपल अपने चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी थीं।  उन्हें 13 साल की उम्र में राज कपूर ने एक पार्टी में देखा था, उन्होंने निश्चय किया था कि वे डिंपल को ज़रूर लॉन्च करेंगे।  राज कपूर की महत्वाकांक्षी फिल्म मेरा नाम जोकर के फ्लॉप होने के बाद वे एक यंग लव स्टोरी बनाना चाहते थे। राज कपूर आर्ची कॉमिक्स के फैन थे और वे इसी तरह की थीम को पर्दे पर दिखाना चाहते थे। राज कपूर ने महज 16 साल की उम्र में डिंपल को इस फिल्म के लिए साइन कर लिय़ा था। डिंपल को एक्टिंग का ककहरा भी नहीं आता था और राज कपूर ने उनकी एक्टिंग में काफी मदद की थी। फिल्म सुपरहिट साबित हुई और डिंपल रातों रात सुपरस्टार का दर्जा हासिल कर चुकी थी।

HOT DEALS

‘बॉबी’ के रिलीज होने से कुछ समय पहले ही डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से शादी रचा ली थी। राजेश खन्ना की शर्त थी कि वे शादी के बाद फिल्में नहीं करेंगी। यही कारण था कि ब्लॉकबस्टर फिल्म होने के बाद भी डिंपल ने 11 सालों तक दूसरी फिल्म नहीं की। राजेश और डिंपल के रिश्ते में दिक्कते आई और 11 साल बाद वे उनसे अलग हो गई, इसके बाद ही उन्होंने फिल्में साइन की और उस दौर में उनकी जोड़ी को अनिल कपूर और सनी देओल के साथ काफी पसंद किया गया।

डिंपल और राजेश 11 साल के बाद अलग हो गए थे लेकिन उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया

एक दौर ऐसा भी आया जब डिंपल का दिल शादीशुदा सनी पर आ गया। दोनों के बीच प्यार भरा एक रिश्ता अभी भी कायम है। मीडिया में दोनों की शादी को लेकर खूब चर्चा भी हुई। डिंपल और सनी का रिश्ता करीब 11 साल तक चला था। सनी देओल, डिंपल को अपनी पत्नी का दर्जा देते थे। सनी देओल की पत्नी पूजा ने जब उन्हें डिंपल को छोड़ने के लिए धमकाया था तब दोनों ने अपना रिश्ता खत्म कर दिया था।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App