ताज़ा खबर
 

बॉबी देओल बर्थडे: बचपन में ही ‘बॉलीवुड डेब्यू’ कर चुके थे फिल्म पोस्टर बॉयज के यह अभिनेता

बॉबी जब फिल्म बरसात में आए थे तो वह आते ही बॉलीवुड में छा गए थे। इस दौरान बॉबी को 90 के दशक का सुपरस्टार कहा जाने लगा था। वहीं बॉबी एक फिल्म में बाल कलाकार के रूप में भी काम कर चुके हैं।

बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल (फोटसोर्स- इंस्टाग्राम)

एक्टर बॉबी देओल ने फिल्म ‘बरसात’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में बॉबी के साथ ट्विंकल खन्ना भी थीं। लेकिन यह पहली बार नहीं था जब बॉबी ने कैमरा फेस किया हो। बॉबी एक फिल्म में बाल कलाकार के रूप में भी काम कर चुके हैं। साल 1977 में बॉबी अपने पापा धर्मेंद्र की फिल्म ‘धरम-वीर’ में नजर आ चुके थे। बॉबी का जन्म मुंबई में धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के घर में हुआ। बॉबी सनी देओल के छोटे भाई हैं। बॉबी ने देव अहूजा की बेटी तान्या अहूजा से शादी की। तान्या और बॉबी के दो बच्चे हैं आर्यमन देओल और धरम देओल। बॉबी और सनी के दो और कजन हैं विजयता और अजीता, जो कैलिफोर्निया में रहते हैं।

बॉबी जब फिल्म बरसात में आए थे तो वह आते ही बॉलीवुड में छा गए थे। इस दौरान बॉबी को 90 के दशक का सुपरस्टार कहा जाने लगा था। बॉबी ने बॉलीवुड में यमला पगला दीवाना, यमला पगला दीवाना 2, प्लेयर्स, झूम-बराबर झूम, थैंक्यू, वादा रहा, दोस्ताना, अपने, शाकालाका बूम-बूम, सिंह साहब द ग्रेट, बरसात, टैंगो चार्ली, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों, हमराज, अजनबी, बादल, दिल्लगी जैसी कई फिल्में कीं। लेकिन बॉबी को बाद में वह सक्सेस हासिल नहीं हुई जो उन्हें शुरुआत में मिली। बॉबी एक्टिंग ही नहीं बल्कि डीजे के भी शौकीन हैं। दरअसल डीजे बॉबी का पैशन है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉबी ने बताया था कि उन्हें सन ग्लास कलेक्शन का बहुत शौक है। वहीं उन्हें कार कलेक्ट करना भी पसंद है। उनके कलेक्शन में Porsche Cayenne और Land Rover Freelander 2 भी हैं।

बॉबी देओल बड़े भाई सनी देओल के साथ

बॉबी क्रिकेट के भी बहुत बड़े फैन हैं। इसके चलते वह CCL यानी सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के मेंबर भी हैं और हमेशा यहां एक्टिव रहते हैं। यहां बॉबी मुंबई हीरोज टीम के लिए खेलते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉबी को लेकर खबरें थीं कि शादी से पहले वह नीलम कोठारी को डेट कर रहे थे। इसके बाद उन्हें प्रिया सचदेव को भी 2 साल तक डेट किया।

देओल परिवार

बॉबी देओल की आखिरी फिल्म पोस्टर बॉयज थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। फिल्म में बॉबी के साथ श्रेयस तलपड़े और सनी देओल भी थे।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App