ताज़ा खबर
 

बर्थडे स्‍पेशल: पिता की बेइज्‍जती से हिल गया था सलमान खान को स्‍टार बनाने वाला यह डायरेक्‍टर

सूरज बड़जात्या को बॉलीवुड में उनकी एक से बढ़ कर एक हिट फिल्मों के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने फिल्मी सफर में 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन', 'हम साथ-साथ हैं' जैसी पारिवारिक फिल्मों का निर्देशन किया।

निर्देशक सूरज बड़जात्या।

फिल्म निर्देशक और निर्माता सूरज बड़जात्या को बॉलीवुड में उनकी एक से बढ़ कर एक हिट फिल्मों के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने फिल्मी सफर में ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘हम साथ-साथ हैं’ जैसी पारिवारिक फिल्मों का निर्देशन किया। उनका जन्म 22 फरवरी (1964) को मुंबई में हुआ था। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘सारांश’ में असिस्टेंट के तौर पर की थी। सूरज बड़जात्या एक ऐसे निर्देशक हैं जिन्होंने बॉलीवुड स्टार सलमान खान के साथ कई फिल्मों में काम किया। सही मायने में सलमान को फिल्म इंडस्ट्री में पहचान सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ से ही मिली। इन फिल्मों की वजह से इंडस्ट्री में सलमान को एक रोमांटिक हीरो के रूप में देखा जाने लगा।

बहुत कम लोग जानते हैं कि सूरज बड़जात्या बचपन से पढ़ाई में काफी कमजोर थे और जैसे-तैसे पास हो जाया करते थे। सूरज ने एक इंटरव्यू में अपने स्कूल के दिनों का जिक्र करते हुए बताया कि दसवीं में उनके बहुत कम नंबर आए थे। उनके पिता को एडमिशन के लिए एचआर कॉलेज में साथ जाना पड़ा। इस दौरान कॉलेज के प्रिंसिपल ने सूरज बड़जात्या के पिता को काफी खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को लेकर काफी बातें कहीं। सूरज बड़जात्या के पिता ये सब चुपचाप सुनते रहे। उस दौरान पिता की बेइज्जती को देख सूरज बड़जात्या को लगा कि अब तो कुछ करना होगा, क्योंकि उनके पिता को उनकी वजह से ये सब सुनना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने आगे मन से पढ़ाई की और हमेशा फर्स्ट आए।

14 साल बाद पर्दे पर लौट रही हैं सलमान खान की ऑनस्‍क्रीन भाभी, देखिए कितनी बदल गई हैं रेणुका शहाणे

सूरज बड़जात्या एक ऐसे निर्देशक हैं, जिन्हें पारिवारिक फिल्मों के लिए जाना जाता है। वह बड़े पर्दे पर रोमांस को भी बेहद सादगी के साथ दिखाते आए हैं। इसके बावजूद उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया। सलमान खान सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ को अपनी अब तक की बेस्ट फिल्म मानते हैं। सूरज बड़जात्या अक्सर अपनी फिल्मों में एक्टर का नाम प्रेम रखते हैं। उन्हें ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। वह ‘विवाह’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फिल्मों का भी निर्देशन कर चुके हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Blackmail Movie Trailer: खुद के जाल में फंस जाते हैं ऐसे हैं ये ब्लैकमेलर
2 दीपिका पादुकोण की गर्दन पर नजर आई बैंडेज, क्या है वजह
3 Video: अर्जुन कपूर की कजिन शनाया कपूर ने भाई मोहित मारवाह की शादी में किया गजब का डांस
ये पढ़ा क्या?
X