ताज़ा खबर
 

अधूरी रह गई थी गुरुदत्त और वहीदा रहमान के प्यार की कहानी, लेजेंड की हो गई थी रहस्यमयी मौत

गुरुदत्त की शादी मशहूर गायिका और एक्ट्रेस गीता दत्त से हुई थी। शादी ठीक चल रही थी तभी गुरु दत्त की जिंदगी में वहीदा रहमान की एंट्री हो गई।

वहीदा रहमान और गुरु दत्त (फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस)

लेजेंड अभिनेता गुरु दत्त और खूबसूरत अदाकारा वहीदा रहमान की लव स्टोरी उस जमाने में काफी चर्चा में थी। पहली नजर में ही गुरु दत्त वहिदा रहमान को अपना दिल दे बैठे थे। लेकिन जब गुरु दत्त वहीदा से मिले थे तब वह पहले से ही शादीशुदा थे। गुरुदत्त की शादी मशहूर गायिका और एक्ट्रेस गीता दत्त से हुई थी। शादी ठीक चल रही थी तभी गुरु दत्त की जिंदगी में वहीदा रहमान की एंट्री हो गई।

इस बारे में जब गुरु दत्त की पत्नी को पता चला तो वह बहुत गुस्से में आ गईं। गुरु दत्त की पत्नी गीता उनसे बहुत लड़ीं, उन्होंने इस बीच ये भी कहा कि वह दोनों में से किसी एक को चुन लें। लेकिन गुरुदत्त वहीदा रहमान की तरफ खिंचते चले गए। इसके बाद गीता दत्त ने गुरु दत्त से मुंह मोड़ लिया और उन्हें छोड़ कर चली गईं। इस बीच गुरु दत्त और वहीदा रहमान ने कई फिल्मों में साथ काम किया। इनकी जोड़ी की दर्शकों ने काफी तारीफ भी की।

फिल्म चौदहवी का चांद, कागज के फूल जैसी कई फिल्मों में दर्शकों ने ऑनस्क्रीन इस जोड़ी को खूब सराहा। गुरु दत्त गुरु और वहीदा साथ अच्छा काम कर रहे थे, लेकिन दोनों के सामने मुश्किलें कम नहीं थीं।

दरअसल, गुरु दत्त का पूरा परिवार उनके प्यार के खिलाफ था, क्योंकि वहीदा मुस्लिम थीं। जब परिवार ने विरोध किया तो गुरु दत्त को वहीदा रहमान से दूरियां बनानी पड़ीं, इस गम में उन्होंने खुद को नेशे में डुबा दिया।

गुरु दत्त अपने बच्चों से मिलना चाहते थे, लेकिन गीता दत्त उनसे इतनी नाराज थीं कि बच्चों को भी वह उनके पास नहीं जाने देना चाहती थीं। गुरु दत्त अपनी बेटी को बहुत प्यार करते थे। ऐसे में वह अकेलेपन के चलते अकसर बेटी को याद करते थे।

आखिरी वक्त में गुरु दत्त बिलकुल अकेले पड़ गए थे। ऐसे में एक दिन आया जब उन्होंने अकेले में ही अपने प्राण त्याग दिए। 10 अक्टूबर 1964 को गुरु दत्त की मृत्यु हो गई। गुरु दत्त अपने घर पर मृत पाए गए थे। उनकी मौत कैसे हुई इस कारण का आखिर तक पता न चल पाया। उनकी मौत उनके फैंस के लिए एक रहस्य बन कर ही रह गई।

Next Stories
1 जब बेटी के प्यार के किस्से सुन भड़क गए थे पद्मिनी कोल्हापुरी के पिता, डालने लगे इंडस्ट्री छोड़ने का जोर; एक फैसले से बदल गई जिंदगी
2 ‘तारक मेहता’ की पुरानी सोनू का ये वीडियो हो रहा वायरल, तो TMKOC के ‘बाघा बॉय’ की गर्लफ्रेंड भी नहीं हैं कम ग्लैमरस
3 बीजेपी ऐसे प्रचार कर रही है जैसे मोदी जी गुजरात से पैसे लाए हों- कोविड वैक्सीन के प्रचार पर सपा नेता का तंज़
ये पढ़ा क्या ?
X