ताज़ा खबर
 

जब वहीदा रहमान की मदद करने पर दोस्त पर भड़क गए थे गुरुदत्त, एक्ट्रेस को कह दिया था ऐरा-गैरा, जानिये पूरा किस्सा

Guru Dutt Birthday Special: गुरुदत्त ने ही वहीदा रहमान की जान-पहचान इंडस्ट्री के लोगों से करवाई थी। लेकिन एक बार ऐसा भी हुआ था जब गुरुदत्त ने वहीदा को काफी भला-बुरा कह दिया था...

अभिनेत्री वहीदा रहमान और अभिनेता गुरु दत्त

Guru Dutt Birthday Special: एक दौर में हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता गुरुदत्त और अदाकारा वहीदा रहमान के अफेयर की खबरें इंडस्ट्री में चर्चा का विषय थीं। गुरुदत्त का नाम जिस वक्त वहीदा रहमान से जुड़ा उस वक्त वे शादीशुदा थे। इसके चलते उनकी पत्नी काफी नाराज हो गईं और गुरुदत्त का साथ छोड़कर अलग रहने लगीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुदत्त और वहीदा रहमान का रिश्ता काफी गहरा था।

गुरुदत्त ने ही वहीदा रहमान की जान-पहचान इंडस्ट्री के लोगों से करवाई थी। हालांकि बाद में दोनों के रिश्तों में खटास भी आई। यहां तक कि जब गुरुदत्त के एक दोस्त ने वहीदा की मदद की तो वे उसपर बुरी तरह भड़क गए। गुरुदत्त इतना नाराज हो गए थे कि अपने दोस्त से उन्होंने वहीदा को ‘ऐरा गैरा’ तक कह दिया था। दरअसल, गुरुदत्त को पता चला कि उनके दोस्त अबरार ने वहीदा रहमान की मदद की है। ऐसे में उन्होंने तुरंत अबरार से बात की औऱ उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई।

क्या था पूरा मामला?: दरअसल,  बर्लिन में एक फिल्म समारोह में हिस्सा लेने के बाद वहीदा रहमान लंदन जाने वाली थीं। लंदन जाने से पहले उन्होंने डायरेक्टर अबरार से बात की, जो गुरुदत्त के करीबी दोस्त थे और उनसे कहा कि वह विदेशी मुद्रा को लेकर उनकी मदद कर दें। ऐसे में अबरार ने उन्हें गौरी सारया का पता दे दिया, जो लंदन में ही रहते थे। गौरी सारिया से अबरार को गुरुदत्त ने ही मिलवाया था। गुरुदत्त को जब इस बारे में खबर हुई तो उन्होंने अबरार को चिट्ठी लिखी और कहा कि ‘क्या इसलिए ही तुम्हारा परिचय गौरी सारिया से कराया था ताकि तुम ऐरे गैरों को उनके पास भेज सको पैसों के लिए।’

गुरुदत्त ने दिया था वहीदा रहमान को मौका: वहीदा रहमान ने कई हिंदी, तमिल, तेलुगू, बंगाली और मलयालम भाषा में काम किया। वहीदा उस वक्त तेलुगु सिनेमा में काफी पॉपुलर हो चुकी थीं। इसी बीच गुरुदत्त ने वहीदा रहमान की एक फिल्म देखी, तो वह उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने के इच्छुक हो उठे। गुरुदत्त ने अपने प्रोडक्शन की फिल्म सीआईडी में वहीदा को पहला मौका दिया। इसके बाद साल 1957 में वहीदा और गुरुदत्त फिल्म ‘प्यासा’ में आए। ये फिल्म उस वक्त की सुपर-डुपर हिट फिल्म साबित हुई।

गुरुदत्त की पत्नी को पसंद नहीं था ये रिश्ता!: गुरुदत्त की शादी साल 1953 में गीता दत्त से हुई थी। सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन गुरुदत्त की जिंदगी में वहीदा के आने से उनकी पर्सनल लाइफ में फर्क पड़ने लगा। ऐसे में गुरुदत्त अपने परिवार से दूर होते गए। दूसरी तरफ गुरुदत्त की पत्नी उनसे आए दिन इस बात के लिए उनसे लड़ती रहती थीं। इस बीच गुरुदत्त और गीता का रिश्ता टूट गया।

जब बेटी से जुदा हो गए गुरुदत्त: गीता दत्त बच्चों को लेकर अलग रहने लगीं। गुरुदत्त को इससे काफी सदमा लगा। इस बीच वह डिप्रेशन में आ गए। वह अपने साथियों से अक्सर जान देने की बातें किया करते थे। गुरुदत्त अपने बच्चों से मिलना चाहते थे, लेकिन गीता ने बच्चों को उनके पास नहीं सौंपा। एक बार गुरुदत्त ने काफी शराब पी ली थी, उस वक्त उन्होंने अपनी पत्नी से कहा था कि अगर उन्हें उनकी बेटी से नहीं मिलने दिया तो वह उनका मरा मुंह देखेंगी। इसके बाद गुरुदत्त की मौत की खबर सामने आई थी।

बकौल अबरार, उन्हें फोन पर बताया गया था कि गुरुदत्त की तबीयत नासाज है। ऐसे में जब वह गुरुदत्त के पास पहुंचे तो वे बेड पर लेटे हुए थे। गुरुदत्त के बगल में एक शीशी भी पड़ी हुई थी। हालांकि जबतक अबरार पहुंचे तबतक बहुत देर हो चुकी थी। अबरार ने लोगों को जानकारी दी कि गुरुदत्त ने अपने आप को खत्म कर लिया है। हालांकि गुरुदत्त की मौत की वजह कभी साफ नहीं हो पाई।

Next Stories
1 ‘इसको सरेआम फांसी पर लटकाओ’, गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर बोले बॉलीवुड डायरेक्टर; यूजर्स कर रहे ऐसे कमेंट
2 ‘मेरे परिवार में कोई भी मर्द 50 साल से ज्यादा…’, जब संजीव कुमार ने गुलज़ार से बताई थी शादी न करने की वजह, जानिये
3 ‘राहुल गांधी देश को अपनी जागीर मानते हैं, मां-बेटे का घमंड…’, कांग्रेस नेता ने की PM पर टिप्पणी तो भड़के अशोक पंडित
आज का राशिफल
X