ताज़ा खबर
 

इस एक्ट्रेस का सात साल तक ‘शॉटगन’ से रहा अफेयर फिर ऐसा क्या हुआ जो पाकिस्तानी क्रिकेटर से रचा ली शादी

1972 में बीआर इशारा की फिल्म 'जरूरत' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस रीना रॉय अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से अक्सर सुर्खियों में रही हैं।

रीना को उन दिनों काम की सख्त जरूरत थी और ऐसे में बीआर इशारा ने उनकी मजबूरियों का जमकर फायदा उठाया।

1972 में बीआर इशारा की फिल्म ‘जरूरत’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस रीना रॉय अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से अक्सर सुर्खियों में रही हैं। उनकी पहली फिल्म बहुत ज्यादा नहीं चली लेकिन रीना को इंडस्ट्री में एक नई पहचान मिल गई। रीना को उन दिनों काम की सख्त जरूरत थी और ऐसे में बीआर इशारा ने उनकी मजबूरियों का जमकर फायदा उठाया। इशारा ने अपनी फिल्म में रीना से कई इंटीमेट और सेमी न्यूड सीन कराए। फिल्म रिलीज हुई और रीना की एक्टिंग की खूब प्रशंसा भी हुई। इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस रीना रॉय को सुभाष घई की फिल्म ‘कालीचरण’ से कामयाबी मिली। इस फिल्म में रीना रॉय के आपोजिट शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा थे। इस फिल्म के बाद इन दोनों के बीच अफेयर की खबरें आने लगी थी। रीना और शत्रु की प्रेम कहानी कई दिनों तक अखबारों में सुर्खियों बटोरती रही। रीना और शत्रु की लव स्टोरी को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जाने लगा कि दोनों जल्द ही शादी कर लेंगे। लेकिन 1980 में शत्रु ने पूनम सिन्हा से शादी कर सभी को हैरान कर दिया।

शत्रु की शादी के बाद भी रीना रॉय के संग उनका संबंध जारी रहा लेकिन धीरे-धीरे रीना को लगने लगा कि शत्रु उनसे शादी नहीं करने वाले। दोनों के रिश्ते तल्ख होने लगे। इसके बाद रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली। मोहसिन के लिए रीना ने अपना अच्छा-खासा करियर छोड़ दिया उनके साथ शादी कर पाकिस्तान चली गईं।

हालांकि, इन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया और रीना मोहसिन से तलाक लेकर वह वापस भारत लौट आईं। इसके बाद रीना रॉय ने एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी करने की कोशिश की। उन्होंने ‘आदमी खिलौना है’ जैसी हिट फिल्में भी दीं। लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी क्योंकि रीना का स्टारडम तब तक नीचे गिर गया था। रीना अंतिम बार फिल्म ‘रिफ्यूजी’ नजर आईं थीं।

Next Stories
1 गुलजार नहीं चाहते थे कि शादी के बाद पत्नी राखी करें फिल्में, मगर क्यों?
2 जब रात 3 बजे आलिया भट्ट को छोड़ ड्राइवर और बॉडीगार्ड हो गया था गायब
3 सलमान खान के हर एपिसोड के लिए 11 करोड़ रुपए लेने पर राज नायक ने दिया ये जवाब
ये पढ़ा क्या?
X