ताज़ा खबर
 

Goa: जहां शूट हुई थी ‘डियर जिंदगी’ और ‘फाइंडिंग फैनी’ जैसी फिल्में, वहां फोटो लिया तो देना होगा 500 रुपए स्वच्छता टैक्स

गांव वालों ने अब यहां एक फोटो खिंचवाने के लिए 500 रुपए का टैक्स लगा दिया है। हालांकि इस फैसले को लेकर विरोध के सुर उठने लगे हैं। यहां फाइंडिंग फैनी और डियर जिंदगी जैसी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।

Author पणजी | Updated: November 6, 2019 7:48 PM
गोवा समुद्र तट (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

देश का पसंदीदा टूरिस्ट प्लेस गोवा हर कोई जाना चाहता है। यहां की आबोहवा हर किसी को अपनी ओर खींच लाती है। यहां बॉलीवुड की सैकड़ों फिल्मों की शूटिंग हुई है। लेकिन इस बीच गोवा को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। विवाद की वजह है वह टूरिस्ट स्पॉट जहां पर किंग खान यानी कि शाहरुख खान और आलिया भट्ट की फिल्म ‘डियर जिंदगी’ की शूटिंग हुई थी। दरअसल, गांव वालों ने अब यहां एक फोटो खिंचवाने के लिए 500 रुपए का टैक्स लगा दिया है। हालांकि इस फैसले को लेकर विरोध के सुर उठने लगे हैं। बता दें कि इसी जगह दीपिका पादुकोण की ‘फाइंडिंग फैनी’ फिल्म की शूटिंग भी हुई थी।

गोवा के पूर्व सीएम का पैतृक गांव है पर्रा: बताया जा रहा है कि जिस जगह पर फोटो लेने के लिए टैक्स लगाया है, उस जगह का नाम है पर्रा है और यह गांव पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर का पैतृक निवास है। यह गांव अपनी खूबसूरत सड़क और हरियाली के लिए खासा चर्चा में रहता है। यहां शाहरुख-आलिया की ‘डियर जिंदगी’ का एक सीन फिल्माया गया था। यह इलाका नॉर्थ गोवा में पड़ता है।

Hindi News Today, 06 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

टैक्स का लोगों ने किया विरोध: मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि यहां आने वाले लोगों का कहना है कि अब उनको इस जगह पर फोटो-वीडियो शूट करने के लिए ‘स्वच्छता टैक्स’ या ‘फोटोग्राफी टैक्स’ के लिए 500 रुपए देने होंगे। हालांकि इस फैसले का स्थानीय लोगों ने विरोध किया है। उनका कहना है कि इस फैसले से गोवा के पर्यटन पर खराब असर पड़ सकता है।

कैसे सामने आया मामला: बता दें कि यह मामला एक वीडियो के वायरल होने के बाद सामने आया, जिसमें पर्यटकों के एक ग्रुप से फोटो और वीडियो शूट करने के लिए चार्ज लिया जा रहा था। वीडियो रिकॉर्ड करने वाला स्थानीय निवासी पॉल फर्नांडिस था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 WWE Fight Video: ब्रॉक लेसनर का काल बनकर आया साढ़े 5 फुट का रेसलर रे मिस्टीरियो, बेसबॉल के बल्ले से भगा-भगाकर पीटा
2 New Song 2019: ‘किन्ना सोना’ में तारा सुतारिया और सिद्धार्थ का रोमांस चालू, रिलीज हुआ Marjaavaan का नया गाना
3 लव, कैमेस्ट्री और रोमांस के मंच पर जब Sunny Leone ने किया हॉट डांस
ये पढ़ा क्या?
X