ताज़ा खबर
 

शिवसेना के विरोध से फिर रद्द हुआ गुलाम अली का कार्यक्रम

गुलाम अली शुक्रवार को मुंबई आने वाले थे और शुक्रवार को वह इलियासी की फिल्म ‘घर वापसी’ के म्यूजिक लांच में भाग लेने वाले थे

Author मुंबई | January 28, 2016 02:19 am
पाकिस्तानी ग़ज़ल गायक ग़ुलाम अली (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी गजल गायक गुमाल अली का मुंबई में शुक्रवार को होने वाला एक म्यूजिक लांच कार्यक्रम शिवसेना के विरोध के कारण बुधवार रात रद्द कर दिया गया। इससे पहले भी शिवसेना के विरोध के कारण पुणे में गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द करना पड़ा था। टीवी शो के मेजबान से फिल्म निर्माण की दुनिया में आए सुहैब इलियासी ने बताया कि कार्यक्रम शुक्रवार को अंधेरी के ‘द क्लब’ में होने वाला था, लेकिन अब वह नहीं हो रहा है। वह रद्द हो गया है।

इलियासी ने बताया कि गुलाम अली (75) ने अपनी मुंबई यात्रा रद्द कर दी है। गुलाम अली शुक्रवार को मुंबई आने वाले थे और शुक्रवार को वह इलियासी की फिल्म ‘घर वापसी’ के म्यूजिक लांच में भाग लेने वाले थे। फिल्म में काम करने के अलावा उन्होंने एक देशभक्ति गीत भी गाया है। इलियासी ने बताया कि आयोजन समिति का एक सदस्य ‘द क्लब’ में पैसे जमा कराने गया था लेकिन दावा किया कि उन्हें कहा गया आपकी बुकिंग रद्द हो गई है।

उन्होंने कहा कि कोई कारण नहीं बताया गया है। ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। गुलाम अली साहब को भी इसकी जानकारी है और वह इससे दुखी हैं। इलियासी ने दावा किया कि स्थानीय पुलिस और शिवसेना के कुछ सदस्यों ने आयोजकों को धमकी दी है और कार्यक्रम रद्द करने को कहा है। संपर्क करने पर ‘द क्लब’ के पदाधिकारियों ने बताया कि उनके पास ऐसी कोई बुकिंग नहीं हुई थी। लेकिन इलियासी ने कहा कि उन्होंने स्वयं जाकर बुकिंग कराई थी।

सुहैब इलियासी ने कहा कि मैं दुखी, परेशान और बेचैनी महसूस कर रहा हूं। मुंबई और महाराष्ट्र में कई ताकतें हैं जो कानून-व्यवस्था में विश्वास नहीं रखती हैं। शिवसेना की फिल्म शाखा, चित्रपट सेना के एक नेता अक्षय बदरपुरकर ने कहा कि उनकी पार्टी की स्पष्ट नीति है, पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करना।

उन्होंने कहा कि हमने कोई धमकी नहीं दी है, लेकिन हम पाकिस्तानियों के यहां आने के खिलाफ हैं और अपने तरीके से प्रदर्शन करेंगे। हम लोकतांत्रित तरीके से जो भी संभव होगा करेंगे, ताकि सुनिश्चित हो सके कि ये कलाकार यहां प्रस्तुति ना दें। इलियासी के मुताबिक, भाजपा नेजा शाइना एनसी ने आयोजकों को आश्वासन दिया था कि यदि मुंबई में कार्यक्रम होता है तो उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

कार्यक्रम के आयोजकों ने महाराष्ट्र सरकार से गुलाम अली के लिए समुचित सुरक्षा की मांग की थी। इलियासी ने मंगलवार को कहा था कि हम अपनी फिल्म का म्यूजिक 29 जनवरी को रिलीज कर रहे हैं। जब वह मुंबई में हों तो हम उनकी सुरक्षित और शांतिपूर्ण मेजबानी करना चाहते हैं। हमने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार से इसलिए सुरक्षा प्रदान करने को कहा था, ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App