ताज़ा खबर
 

कैटरीना की तरह दिखना चाहती हैं स्लिम तो ट्राइ कर सकती हैं ये वाटर एरोबिक्स

कैटरीना अपनी बॉडी को फिट और शेप्ड रखने के लिए कई वर्कआउट और उनके वेरिएशन करती हैं। वाटर एरोबिक्स इन्हीं में से एक है।

Author नई दिल्ली | October 30, 2018 1:14 PM
कैटरीना कैफ।

अगर आप भी वजन कम करने के लिए डायटिंग, एक्सरसाइज, वर्कआउट सभी चीजें आजमा चुकी हैं लेकिन फिर भी आपको सफलता हाथ नहीं लगी तो आपको निराश होने की जरुरत नहीं है क्योंकि आपके लिए हम ऐसा तरीका बता रहे हैं जो ना केवल आपको वजन कम करने में मदद करेगा बल्कि आप इससे फ्लैट बेली भी पा सकती हैं। यह तरीका कैटरीना कैफ का आजमाया हुआ है और इसे ट्राइ करके आप भी कैटरीना की तरह स्लिम दिख सकती हैं। हम बात कर रहे हैं वाटर एरोबिक्स की। वाटर वर्कआउट और एक्वा एरोबिक्स व्यायाम करने का अच्छा तरीका है जिसे सभी उम्र के लोग कर सकते हैं।

वाटर एरोबिक्स करते हुए कैटरीना कैफ के वीडियो आपको फिट रहने के लिए तो प्रेरित करते ही हैं साथ ही इनसे आप सीख भी सकते हैं कि वाटर एरोबिक्स कैसे करना है। यह एक्सरसाइज कैटरीना को अपनी स्लिन फिट बॉडी को मेनटेन करने में मदद करता है।

कैटरीना बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक है और वो अपने फैन्स को भी परफेक्ट टोन्ड बॉडी पाने के लिए प्रेरित करती हैं। सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कैटरीना का वाटर एरोबिक्स। वीडियो पोस्ट करते वक्त यास्मीन ने लिखा है, ‘वीकेंड की शुरुआत करने का मेरा फेवरेट तरीका’।

वाटर एरोबिक्स के फायदे:

1. वाटर एरोबिक्स करने से वजन कम करने में मदद मिलती है और आप मोटापे से दूर रहते हैं।
2. यह सहन-शक्ति बढ़ाने में कारगर है।
3. वाटर एरोबिक्स शरीर के लचीलेपन को बढ़ाने में मदद करता है।
4. जोड़ों के दर्द को कम करके जोड़ों पर पड़ने वाले दबाव को कम करता है।
5. कैलोरी बर्न करने के लिए फायदेमंद एक्सरसाइज है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App