ताज़ा खबर
 

गहलोत सरकार ने कुमार विश्वास की पत्नी को बनाया RPSC का मेंबर, घरवालों की मर्जी के खिलाफ की थी शादी; ऐसी है जिंदगी

मंजू शर्मा मूल रूप से राजस्थान के अजमेर की रहने वाली हैं और पेशे से प्रोफेसर हैं। टीचिंग के शुरुआती दिनों में ही उनकी मुलाकात कुमार विश्वास से हुई थी।

डॉक्टर कुमार विश्वास पत्नी मंजू शर्मा के साथ

हिन्दी कविताओं को नया आयाम प्रदान करने वाले मशहूर कवि कुमार विश्वास की पत्नी डॉ मंजू शर्मा को अशोक गहलोत की राजस्थान सरकार ने राजस्थान लोकसेवा आयोग (RPSC) का सदस्य बनाया है। मंजू शर्मा मूल रूप से राजस्थान के अजमेर की रहने वाली हैं और पेशे से प्रोफेसर हैं। टीचिंग के शुरुआती दिनों में ही उनकी मुलाकात कुमार विश्वास से हुई थी। इसके बाद कुमार विश्वास और मंजू शर्मा ने शादी कर ली।

‘जिंदगी विद रिचा’ को दिए इंटरव्यू में कुमार विश्वास ने कहा था कि हिन्दी में पोस्ट ग्रेजुएशन और नेट का एग्जाम पास करने के बाद वो राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के पीलीबंगा में इंदिरा गांधी महाविद्यालय में पढ़ाने लगे। इसी दौरान उनकी मुलाकात मंजू से हुई, जो भूगोल की असिस्टेंट प्रोफेसर थीं। इसके बाद मंजू और कुमार विश्वास एक दूसरे के करीब आने लगे और धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई।

कुमार विश्वास ने बताया उन्होंने मंजू से शादी तो कर ली पर दोनों के परिवारों ने शादी को अस्वीकार कर दिया था, क्योंकि दोनों की जाति अलग थी। बकौल कुमार विश्वास, शादी के ढाई साल बाद तक उनके परिवार ने शादी को स्वीकार नहीं किया। इस कारण लंबे समय तक घर से मनमुटाव रहा। लेकिन समय के साथ सब कुछ ठीक होता चला गया।

कुमार विश्वास ने इंटरव्यू में बताया था कि बड़ी बेटी के जन्म के समय उनका परिवार करीब आने लगा। पहले उनकी बहन और भाभी उनके यहाँ रहने आईं, फिर बड़े भाई उन्हें घर ले गए। अब कुमार विश्वास और मंजू शर्मा की दो बेटियां हैं। कुमार विश्वास ने इसी इंटरव्यू में कहा था कि अब उनके पिताजी कहते हैं कि उनकी बहू बहुत अच्छी है और बेटा नालायक है।

कुमार विश्वास कहते हैं उनकी जिंदगी में उनकी मां, बहन, प्रेमिका और पत्नी का अहम योगदान है। उनकी पत्नी ने ही उन्हें कवि से एंटरप्रेन्योर बनाया।

बता दें कि मशहूर कवि कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। वह 2014 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। हालांकि 2017 में कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी से किनारा कर लिया था। इसके बाद से कुमार विश्वास ट्विटर पर अरविंद केजरीवाल पर खूब राजनीतिक तंज कसते हैं। वैसे, मंजू शर्मा के राजस्थान लोकसेवा आयोग का सदस्य बनने के बाद से नई राजनीतिक चर्चाएं भी गर्मा गई हैं।

Next Stories
1 बाइक सवार ने रणवीर सिंह की महंगी कार में मार दी टक्कर, गाड़ी से उतर एक्टर ने ऐसे किया रिएक्ट; VIDEO वायरल
2 आप मुझे हड़काओगे, आप जैसे 50 लोग लगे हैं मेरे पीछे- कांग्रेस नेता ने दी डिबेट छोड़ने की धमकी तो भड़क गए अर्नब गोस्वामी
3 Gandi Baat 5: बंगाली से लेकर तेलगू सिनेमा तक आज़माया हाथ, अब ‘गंदी बात’ से चर्चा में पामेला मंडल; ऐसी है जिंदगी
ये पढ़ा क्या?
X