ताज़ा खबर
 

डीयू में जब स्टूडेंट था यह एक्टर तो बॉडी पर मरती थीं लड़कियां, कॉलेज प्रेसिडेंट ने कह दिया था…

गौतम की बॉडी जो आज आप देख रहे हैं, वह अभी की नहीं है। यह उनके शुरुआती दिनों की...
Actor Gautam Rode. Express archive photo

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) का डंका पूरे देश में गूंजता है। फिल्म इंडस्ट्री में भी। एक से एक कलाकार डीयू से पढ़ कर निकले हैं, जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर अपने काम से नाम किया है। उन्हीं में से एक हैं गौतम रोडे। आज उनका जन्मदिन है। आपने उन्हें कई शो और फिल्मों में देखा होगा। एक्टिंग पसंद की होगी, लेकिन उसके अलावा उनकी एक चीज और भी पसंद की गई। वह है उनकी बॉडी।

गौतम की बॉडी जो आज आप देख रहे हैं, वह अभी की नहीं है। यह उनके शुरुआती दिनों की मेहनत का नतीजा है। उनके 40वें जन्मदिन पर हम पढ़वा रहें हैं, उसी से  जुड़ा एक इंट्रेस्टिंग किस्सा। गौतम जब डीयू में थे तब उनकी बॉडी बड़ी गजब थी। लड़कियां उन पर जान छिड़कती थीं। कॉलेज का यूनियन प्रेसिडेंट तक उनसे इंप्रेस हो गया था। उसने उनसे कॉलेज की फैशन सोसायटी ज्वॉइन करने को कहा था।

चूंकि डीयू बड़ी हैपनिंग यूनिवर्सिटी है। हर साल कल्चरल फेस्ट और कई कायर्क्रम होते रहते हैं। कॉलेज में उन्हीं से जुड़ी कुछ सोसायटियां होती हैं। मसलन कल्चरल सोसायटी, फैशन सोसायटी और ड्रामा सोसायटी वगैरह। तो बात 1998 की है। गौतम ने तब डीसीएसी कॉलेज में दाखिला लिया था। वह बी.कॉम पास कोर्स में पढ़ते थे।

वह बताते हैं कि मेरे अच्छी फिजीक थी, इसलिए दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स (डीसीएसी) ने मुझे वहां की फैशन सोसायटी में शामिल होने को कहा था। दरअसल, उन्होंने शहीद भगत सिंह कॉलेज में दाखिला लिया था, जो शेख सराय में था। घर पटेल नगर में था, तो वहां से दूर पड़ता था। यही कारण था कि उन्होंने डीसीएसी में सीट ली। मने आधिकारिक तौर पर वह वहां से स्टूडेंट थे।

बताते हैं कि आने-जाने में बहुत दिक्कत होती थी। अच्छा उस कॉलेज में मेरे दोस्त (आर्मी स्कूल, धौला कुआं) भी पढ़ते थे, इसलिए मैंने वहां पर सीट ली। कॉलेज में मॉडलिंग शुरू की। उन दिनों वह डीयू के ऐसे स्टूडेंट्स में थे, जिनकी अच्छी फिजीक है। दसवीं क्लास में थे, तब से कसरत करना शुरू कर दिया था। मुझे इसलिए डीसीएसी में स्टूडेंट यूनियन के प्रेसिडेंट ने फैशन सोसायटी में शामिल होने को कहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.