ताज़ा खबर
 

शाहरुख खान से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, साइड बिजनेस से भी लाखों कमाते हैं ये सितारे; जानिए क्या करते हैं

शाहरुख खान आईपीएल की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के सह-मालिक भी हैं। उन्होंने 2008 में पार्टनरशिप में कोलकाता नाइटराइडर्स फ्रेंचाइजी खरीदी थी।

shilpa shetty,sunny deol,saman khan, shahrukh khanसाइड बिजनेस से लाखों कमाते हैं ये बॉलीवुड सितारे

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-पहचाने सितारे फिल्मों में एक्टिंग करने की करोड़ों फीस लेते हैं। शाहरुख खान, सलमान खान जैसे अभिनेताओं की गिनती देश के सबसे महंगे सितारों में होती है। हालांकि फिल्म में एक्टिंग के अलावा कुछ बॉलीवुड स्टार साइड बिजनेस भी करते हैं जिससे वो लाखों रुपए कमाते हैं। आइए जानते हैं कुछ बॉलीवुड सितारों के साइड बिजनेस के बारे में –

शाहरुख खान – बॉलीवुड के बादशाह के नाम से मशहूर शाहरुख खान फिल्मों में एक्टिंग करने की मोटी रकम लेते हैं। इसके अलावा शाहरुख खान आईपीएल की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के सह-मालिक भी हैं। उन्होंने 2008 में पार्टनरशिप में कोलकाता नाइटराइडर्स फ्रेंचाइजी खरीदी थी। कोलकाता नाइटराइडर्स के अलावा शाहरुख खान मोशन पिक्चर्स प्रोडक्शन के सह-मालिक भी हैं। इन सबके अलावा शाहरुख खान कई बड़े विज्ञापन भी करते हैं।

सलमान खान – बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान भी एक्टिंग के अलावा साइड बिजनेस करते हैं। वो ‘सलमान खान फिल्म प्रोडक्शन कंपनी’ के मालिक हैं और उनकी ज्यादातर फिल्में इसी के बैनर तले बनती हैं। इसके अलावा सलमान खान मशहूर कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ को भी प्रोड्यूस करते हैं। ब्रांडेड क्लोदिंग में सलमान खान का Being Human ब्रांड मंधाना रिटेल वेंचर्स से लाइसेंस्ड है। इतना ही नहीं सलमान ने एक जिम इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी की भी शुरुआत की है।

शिल्पा शेट्टी – बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी भी फिल्मों के अलावा कई साइड बिजनेस करती हैं। उनके पति राज कुंद्रा जाने-पहचाने बिजनेसमैन हैं। आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स में शिल्पा और राज कुंद्रा के शेयर भी थे जिन्हें बाद में उन्होंने बेच दिया। इसके बाद 2015 में शिल्पा शेट्टी ने फिटनेस योगा DVD शुरू किया जिसे बेहद शानदार रिस्पांस मिला। इसके अलावा वो योग और फिटनेस के लिए ‘शिल्पा शेट्टी ऐप’ भी चलाती हैं। शिल्पा शेट्टी की इस ऐप को भी लोगों ने बेहद पसंद किया है।

सनी देओल – मशहूर एक्टर सनी देओल एक्टिंग के अलावा खेती से भी रुपए कमाते हैं। चुनावी हलफनामे के मुताबिक सनी देओल के पास कृषि योग्य भूमि है। सनी देओल के अलावा उनके पिता धर्मेंद्र के पास भी खेती की जमीन है। धर्मेंद्र अकसर अपने खेतों में भी नजर आते हैं।

Next Stories
1 जब ऋतिक रोशन की पहली फ़िल्म हुई थी रिलीज़, वेलेंटाइन डे पर 30 हज़ार से ज़्यादा लड़कियों ने दिया शादी का प्रपोजल, खुद किया खुलासा
2 बिग बॉस-14 : बिग बॉस के घर पहुंचीं पवित्रा पूनिया, किया एजाज के साथ प्यार का इजहार
3 किसान आंदोलन के नेता योगेन्द्र यादव पर भड़के फिल्ममेकर, बोले – अशांति फैलाने के लिए इन्हें गिरफ्तार किया जाए ; आने लगे ऐसे कमेंट
ये पढ़ा क्या?
X