ताज़ा खबर
 

कविता कौशिक से लेकर अली असगर तक; जानिए आजकल कहां हैं ‘FIR’ फेम कलाकार

FIR सब टीवी पर 2006 में शुरू हुआ था और इसके जरिए हल्के फुल्के कॉमेडी के साथ एक सामाजिक संदेश देने की कोशिश भी हुई थी। इसके सभी कलाकार बेहद सफल रहे हैं।

kavita kaushik, fir, ali asgarशो ‘FIR’ में कविता कौशिक, इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला के किरदार में

SAB टीवी का फेमस शो FIR ने अपने 9 साल के सफर में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था। साल 2006 में शुरु हुए इस शो ने हल्के – फुल्के कॉमेडी के साथ समाज में फैले स्टीरियोटाइप को तोड़ने का भी प्रयास किया था। इसके मुख्य किरदार के रूप में एक महिला पुलिस इंस्पेक्टर को दिखाया गया था जो अपने काम को लेकर बेहद सजग रहती हैं। इस शो के निर्माता थे बेनिफर कोहली और संजय कोहली। शो के मुख्य किरदार चंद्रमुखी चौटाला का किरदार कविता कौशिक ने निभाया था और उनके साथ 3 वफादार कांस्टेबल भी थे जो केस सुलझाने में उनकी मदद करते थे। आइए जानते हैं शो के कलाकार आज कहां हैं और क्या कर रहे हैं

कविता कौशिक (इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला)- शो में इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला का दमदार किरदार निभाकर कविता कौशिक ने बहुत प्रसिद्धि बटोरी। शो में उनके हरियाणवी टच वाले बोली ने उन्हें बहुत फेमस बना दिया। कविता ने ‘एफआईआर’ से पहले कुटुंब, कहानी घर घर की जैसे शोज भी किए थे। एफआईआर के बाद कविता ने टीवी सीरियल्स के अलावा कॉमेडी और रियलिटी शोज़ भी किए जैसे कॉमेडी सर्कस का जादू, झलक दिखला जा। कविता फिलहाल बिग बॉस में हैं। शो में उनकी वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई थी, फिर उन्हें घर से बेघर होना पड़ा था। लेकिन कविता ने बिग बॉस शो में अब दोबारा वापसी की है।

कीकू शारदा (कांस्टेबल मुलायम सिंह गुलगुले)- कीकू शारदा ने शो में कांस्टेबल मुलायम सिंह गुलगुले के किरदार से सबको खूब हंसाया था। कीकू शारदा ने अपने करियर की शुरुआत सीरियल ‘हातिम’ से की थी। उनके कुछ और शोज़ हैं – भूतवाला सीरियल, कॉमेडी सर्कस के अजूबे, नच बलिए 6, झलक दिखला जा आदि। कीकू शारदा ने रेस, नो प्रॉब्लम, जवानी जानेमन, हैप्पी न्यू ईयर अंग्रेज़ी मीडियम जैसी फिल्मों में काम भी किया है। उन्हें सबसे अधिक प्रसिद्धि कपिल शर्मा शो से मिली है। फिलहाल वो कपिल शर्मा शो से ही जुड़े हुए हैं।

अली असगर (सीनियर इंस्पेक्टर राज आर्यन)- अली असगर एफआईआर में सीनियर इंस्पेक्टर राज आर्यन की भूमिका में थे जो चंद्रमुखी चौटाला को अपना दिल दे बैठे थे। अली असगर आज टेलीविजन कॉमेडी जगत का जाना पहचाना नाम हैं। उनके कुछ फेमस शो हैं – कॉमेडी सर्कस, जेनी और जीजू, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल, कानपुर वाले खुरानाज आदि। अली असगर को कपिल शर्मा शो से बहुत प्रसिद्धि मिली और अब भी वो शो से जुड़े हुए हैं। अली स्टार भारत के शो ‘अकबर का बल बीरबल’ में मुख्य भूमिका निभाते हैं।

शिव पंडित (चीफ इंस्पेक्टर हनुमान प्रसाद पांडे)- फिल्मी पर्सनैलिटी वाले हनुमान प्रसाद पांडे का किरदार शिव पंडित ने निभाया था। एफआईआर उनका डेब्यू शो था। इसके बाद उन्होंने शैतान, बॉस, खुदा हाफ़िज़ जैसे शोज़ किए। शिव पंडित ने कई क्रिकेट शोज़ होस्ट किए हैं साथ ही उन्होंने झलक दिखला जा 3 भी होस्ट किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bigg Boss के घर मचा दिवाली धमाल, राहुल वैद्या और जान कुमार सानू के बीच छिड़ी ‘क़व्वाली की जंग’
2 Bigg Boss 14: घर में दिखा दीवाली सेलिब्रेशन का जबरदस्त धमाका, एक बार फिर एजाज़ पर भड़कीं कविता कौशिक
3 Kaun Banega Crorepati : आईपीएस ऑफिसर मोहिता शर्मा बनीं सीजन की दूसरी करोड़पति; क्या 7 करोड़ जीत रच पाएंगी इतिहास?
यह पढ़ा क्या?
X