Ferrari California से लेकर प्राइवेट जेट तक, इन 5 लग्जरी चीजों के मालिक हैं रतन टाटा, कुछ ऐसी है जिंदगी

रतन टाटा के पास महंगी गाड़ियों से लेकर प्राइवेट जेट भी है। उनके पास मुंबई शहर में अरब सागर के किनारे एक आलीशान बंगला है जो शहर के सबसे महंगे घरों में गिना जाता है।

ratan tata, ratan tata lifestyle, expensive things own by ratan tataरतन टाटा अपने दयालु स्वाभाव के लिए जाने जाते हैं (Photo-Ratan Tata/Instagram)

भारत के मशहूर कारोबारी रतन टाटा जितने पैसों से अमीर हैं उतने ही दिल से भी अमीर हैं। अपने कर्मचारियों के प्रति उनकी दरियादिली और विनम्रता के कई किस्से प्रचलित हैं। हाल ही में वो अपने एक बीमार कर्मचारी से मिलने उनके घर पहुंच गए थे जिसकी खूब तारीफ हुई थी। कोरोना महामारी से जहां लोग नौकरियां जाने से परेशान हैं ऐसे में रतन टाटा ने यह घोषणा की थी कि वो अपने किसी कर्मचारी की छंटनी नहीं करेंगे।

इस बीच रतन टाटा अपने शौक का भी पूरा ख्याल रखते हैं। उनके पास महंगी गाड़ियों से लेकर प्राइवेट जेट है। रतन टाटा के पास मुंबई शहर में अरब सागर के किनारे एक आलीशान बंगला भी है जो शहर के सबसे महंगे घरों में गिना जाता है। आज ऐसे ही पांच ऐसी लग्जरी चीजों के बारे में हम बता रहे हैं जो रतन टाटा के पास हैं।

Ferrari California- रतन टाटा के पास शानदार Ferrari California गाड़ी है जो अब भारत में नहीं मिलती। रतन टाटा को अक्सर इस लग्जरी गाड़ी में स्पॉट किया जाता है। भारत में इसकी कीमत 4.44 करोड़ बताई जाती है।

Dassault Falcon प्राइवेट जेट- रतन टाटा के पास फ्रांस की Dassault Falcon 2000 मॉडल का प्राइवेट जेट है। इस प्राइवेट जेट में दो इंजन हैं और इसे खास तौर पर फ्रांस के एक्सपर्ट इंजीनियर्स की मदद से बनाया गया है।

 

Maserati Quattroporte की लग्जरी कार- वेबसाइट GQ डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रतन टाटा के पास इटली की लग्जरी कार Maserati Quattroporte है। इस गाड़ी की अधिकतम स्पीड 270 किलोमीटर प्रति घंटे है। भारत में इस गाड़ी की कीमत 2.11 करोड़ के करीब बताई गई है।

Land Rover Freelander गाड़ी – रतन टाटा के सबसे महंगे चीज़ों में एक Land Rover Freelander भी है। भारत में इस गाड़ी की शुरुआती कीमत 43.14 लाख बताई जाती है।

 

अरब सागर के किनारे बंगला- रतन टाटा का मुंबई में समुद्र किनारे स्थित बंगला कोलाबा बेहद ही शानदार है। इस बंगले से अरब सागर का खूबसूरत नज़ारा देखा जा सकता है। 15,000 स्क्वायर फीट में फैले इस बंगले के टॉप फ्लोर पर बड़ा सा स्विमिंग पूल भी है। यह शहर के सबसे महंगे बंगलों में शुमार है।

ये हैं रतन टाटा के शौक- रतन टाटा को किताबों का बहुत शौक है। उन्हें कुत्तों से भी लगाव है और वो माउथ ऑर्गन भी बजाते हैं। रतन टाटा को बिना जेब वाली कमीजों का शौक है जिसे वो न्यूयॉर्क के ब्रुक्स ब्रदर्स से ही खरीदते हैं।

Next Stories
1 मेरी बेटी मेरे जैसी हुई तो मुझे सन्यास लेना पड़ेगा- जब कंगना रनौत ने कही थी ये बात; देखें वीडियो
2 दिल्ली के लोगों को मरने के लिए छोड़ रहे हैं- ऑक्सीजन को लेकर ‘आप’ सरकार को बताया ‘निठल्ला’ तो राघव चड्ढा ने दिया जवाब
3 सरकार ने ऐसे आदमी को चुना जिसे मोदी के हर काम से नफरत है- नमामि गंगे प्रोजेक्ट से जुड़ीं दीया मिर्ज़ा तो फिल्ममेकर ने मारा ताना
यह पढ़ा क्या?
X