ताज़ा खबर
 

जानिए क्या है अक्षय कुमार का डेली रुटीन और कैसे रखते हैं खुद को फिट

48 वर्षीय अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे फिट सितारों में से एक हैं। वह अपने बेहद टाइट शेड्यूल, फिटनेस और वर्क आउट के लिए जाने जाते हैं। 32 साल से वर्क आउट करते रहने के बावजूद अक्की का कहना है कि मेरे 4-6 एब्स नहीं है, और ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने कभी भी बॉडी बनाने […]

Author नई दिल्ली | September 8, 2016 8:10 AM
ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले टॉप 10 स्टार्स में 6वें नंबर पर हैं अक्षय कुमार जिनकी आने वाले वक्त में हमें तीन फिल्में जॉली एलएलबी-2 गोल्ड और टॉयलेट एक प्रेम कथा देखने को मिलेंगी। हालांकि फॉलोअर्स की बात करें तो 6वी और 7वीं पोजीशन के लिए अक्षय की ऋतिक रोशन से ट्विटर वॉर चलती रहती है। ऋतिक को जहां 15,578,327 लोग फॉलो करते हैं वहीं अक्षय को 15,328,256 लोग फॉलो करते हैं।

48 वर्षीय अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे फिट सितारों में से एक हैं। वह अपने बेहद टाइट शेड्यूल, फिटनेस और वर्क आउट के लिए जाने जाते हैं। 32 साल से वर्क आउट करते रहने के बावजूद अक्की का कहना है कि मेरे 4-6 एब्स नहीं है, और ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने कभी भी बॉडी बनाने का कोई शॉर्टकट नहीं अपनाया। वह मानते हैं कि नेचुरल तरीकों से शरीर मजबूत और स्वस्थ्य होता है, और देर तक चलता है। जहां आज कल बॉलीवुड के सितारे 4-6-8 पैक एब्स की दौड़ में दौड़ रहे हैं। अक्षय नेचुरल तरीकों को ही अपनी फिटनेस का फंडा मानते हैं। तो आइए जानते हैं कि क्या है खिलाड़ी कुमार की डेली लाइफ और वह फिट रहने के लिए आखिर क्या करते हैं।

akshay kumar, akshay kumar rustom, fear factor, akshay kumar fear factor, akshay kumar tv, akshay kumar films बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार।

मैं कभी भी स्टेरॉयड, पाउडर या शेक्स नहीं लेता-
अक्षय का मानना है कि आजकल बॉडी बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पाउडर, शेक्स और इनहैंसर्स एक मजाक बन कर रह गए हैं। उन दिनों का क्या हुआ जब सिर्फ दूध, सब्जियां, शलगम और ब्राउन राइस खाकर शाकाहारी लोग शरीर बना लेते थे। इससे मसल्स बनते थे और हमेशा वैसे ही रहते थे। इनहैंसर्स इस्तेमाल करने वाले लोगों के मसल्स उन्हें नहीं लेने पर एक महीने के भीतर मर जाते हैं। अक्षय का मानना है कि हमें अमेरिकी उत्पादों के चक्करों में नहीं फंसना चाहिए।

Airlift Box Office Collection, rowdy rathode, akshay kumar, republic day

मैं 6.30 और 7.00 के बाद खाना नहीं खाता-
कोशिश करनी चाहिए हम शाम साड़े 6 या 7 के बाद खाना न खाएं। उन्होंने कहा कि मैं एक पंजाबी हूं औ मुझे मिठाइयां खाना बहुत पसंद हैं, लेकिन शाम के बाद मैं मिठाइयों को हाथ तक नहीं लगाता। यह हमारे शास्त्रों में भी लिखा गया है कि हमें रात के वक्त खाना नहीं खाना चाहिए। इसके पीछे एक वैज्ञानिक तथ्य भी है, हमारे शरीर को खाने को पचाने के लिए 3-4 घंटे लगते हैं। इसलिए अगर हम सोने से पहले खान खाते हैं तो हमारे पेट को छोड़कर हमारा पूरा शरीर सो जाता है। शरीर आराम कर रहा होता है और बेचारा पेट खाने को पचाने के लिए मेहनत कर रहा होता है। और हम सभी जानते हैं कि हमारी आधी से ज्यादा दिक्कतें पेट से ही शुरू होती हैं। यदि 7 बजे के बाद आपको भूख लगती है तो जल्दी पच जाने वाली चीजें जैसे गाजर का सूप, अंडा, ऑमलेट वगैरह खाएं।

ब्रदर्स, अक्षय कुमार, सिद्धार्थ मल्होत्रा, करण जौहर, जैकलीन फर्नाडिश, जैकी श्रॉफ, karan joharm brothers movie, akshay kumar, siddharth malhotra, jacqueline fernandez, jaiki sorof

शरीर बनाने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है-
32 साल तक कसरत करने के बाद भी मेरे 6 पैक एब्स नहीं हैं। आपको धैर्य रखना पड़ता है, आपको कसरत करनी पड़ती है अपनी मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए। और अब लोग अपनी मांसपेशियों को बस 3 महीने में फुला लेना चाहते हैं। बिना हानिकारक तत्वों के यह किया जाना संभव नहीं है। अगल आपकी कलाइयां नहीं भर रही हैं तो इसे समझिए कि यह धीरे, धीरे, धीरे होगा। यह कोई गुब्बारा नहीं है जिसमें आप हवा भर देंगे। उन्होंने बताया कि मैं कभी इन चीजों के चक्करों में नहीं पड़ा क्योंकि मैं जानता हूं कि यह सब नकली है। मैं बस वही खाता हूं जो मेरी मां मुझे देती है।

Akshay-Kumar

जिम में बाकी वजन की बजाए खुद के वजन को उठाने की कोशिश करें-
अक्षय ने बताया कि मैं जिम में कभी भी वेट्स का इस्तेमाल नहीं करता। मैं मानता हूं वजन उठाना उतना ठीक नहीं है। मुझे लगता है कि अपना खुद का वजन उठाना एक ज्यादा बेहतर तरीका है। मैं चिन अप्स, झूलना, कूदना, पेड़ों पर चढ़ना जैसी चीजों में यकीन करता हूं जो हम बचपन में किया करते थे। हालांकि जो लोग जिम जाते हैं वे भी गलत नहीं कर रहे, लेकिन पाउडर वगैरह का इस्तेमाल ठीक नहीं है।

ब्रदर्स, अक्षय कुमार, सिद्धार्थ मल्होत्रा, करण जौहर, जैकलीन फर्नाडिश, जैकी श्रॉफ, karan joharm brothers movie, akshay kumar, siddharth malhotra, jacqueline fernandez, jaiki sorof

मुझे लैब में बनी चीजें पसंद नहीं हैं-
ब्राउन राइस खाइए। यह सेहत के लिए अच्छा है क्योंकि इसमें अच्छा कार्बोहाइड्रेट होता है। वालनट, क्रेनबेरी, बादाम, दूध वगैरह खाइए। प्रोसेस्ड फूड से बचें। मैं भूमि में उगाई गई कोई भी चीज खा सकता हूं।

Rustom, Rustom box office, Akshay Kumar, Rustom box office collection, Rustom day 1 box office, rustom 1st day box office collection, Rustom box office collection, ileana dcruz, esha gupta, Akshay kumar rustom, Rustom opening day collection, Rustom first day collection, Rustom collection, Rustom movie collection, Rustom opening day box office collection, Rustom Movie, Entertainment News बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार।

यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो आप शरीर नहीं बना सकते
यदि आप धूम्रपान करते हैं तो आपके फेंफड़ो को नुकसान होगा। आपको कसरत के दौरान किस चीज की विशेष तौर पर जरूरत होती है। आपका स्टैमिना। और स्मोक करने वालों के पास स्टैमिना नहीं होता क्योंकि वे अपने फेंफड़ों को हमेशा के लिए ध्वस्त कर लेते हैं। मैं स्तब्ध रह जाता हूं जब बॉडीबिल्डर्स को स्मोक करते देखता हूं। इससे पता चलता है कि कैसे उन्होंने शॉर्ट कट लेकर शरीर बनाया है।

(खबर अंग्रेजी साइट टीओआई की एक रिपोर्ट के आधार पर है)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App