ताज़ा खबर
 

First Muslim Miss USA ने छोड़ा इस्लाम, जानें क्या है वजह

रीमा ने अप्रैल महीने में अपना धर्म बदला था। रीमा और वसीम लेबनान जाकर शादी करेंगे।

Author वाशिंगटन | May 7, 2016 7:02 PM
रीमा के एक चाचा भी ईसाई धर्म अपना चुके हैं। इस्लाम छोड़ने के बाद उनके चाचा पादरी बन गए।

पहली मुस्लिम Miss USA रीमा फकीह ने अपने ब्वॉयफ्रेंड वसीम सलिबी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म छोड़कर ईसाई धर्म अपना लिया है। वसीम सलिबी एक म्यूजिक प्रोड्यूसर हैं। अंग्रेजी वेबसाइट डेलीमेल.कॉम ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि दोनों इसी महीने शादी कर लेंगे। रीमा का जन्म लेबनान में एक शिया परिवार में हुआ था। उनका कहना है कि उनके परिवार की धर्म को लेकर अलग सोच है। रीमा ने कैथोलिक स्कूल से पढ़ाई की है। वे इस्टर पर चर्च जाती थीं। रीमा के एक चाचा भी ईसाई धर्म अपना चुके हैं। इस्लाम छोड़ने के बाद उनके चाचा पादरी बन गए थे।

Read Also: तस्वीरों में देखें First Muslim Miss USA रीमा फकीह का सफर

रीमा का कहना है कि उनका परिवार धर्म को लेकर लिबरल सोच रखता है। वे किसी भी धर्म में भेदभाव नहीं करते। एक मीडिया रिपोर्ट में रीमा ने कहा है कि धर्म मेरी जिंदगी और मेरे परिवार को लेकर कोई फैसला नहीं करता। रीमा ने अप्रैल महीने में अपना धर्म बदला था। रीमा और वसीम लेबनान जाकर शादी करेंगे।

Read Also: राहुल महाजन की Ex-Wife डिंपी ने शेयर कीं ये खूबसूरत WEDDING PHOTOS

रीमा का परिवार लेबनान से 1993 में न्यूयार्क आ गया था। साल 2003 में न्यूयार्क छोड़ने के बाद रीमा का परिवार मिशिगन शिफ्ट हो गया। यहीं पर रीमा ने कॉलेज में इस्लाम के बारे में जानकारी हासिल की थी। रीमा साल 2010 में मिस यूएसए बनी थीं। रीमा पहली मुस्लिम थीं, जिन्होंने यह ताज जीता। इसी साल उन्हें मिस मिशिगन के ताज से भी नवाजा गया था।

रीमा पर ड्रिंक एंड ड्राइव का भी आरोप लग चुका है। साल 2012 में इस आरोप को लेकर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने उन्हें छह महीने तक किसी कॉन्टेस्ट में हिस्सा ना लेने और 20 घंटे की समाज सेवा की सजा दी थी। इसके साथ ही रीमा पर 600 यूएस डॉलर का जुर्मान भी लगाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X