ताज़ा खबर
 

फराह खान, रवीना टंडन और भारती सिंह के खिलाफ एक ही मामले में दर्ज हुई तीसरी FIR

तीनों कलाकारों पर एक धार्मिक शब्द का इस्तेमाल कर भावनाओं को आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में ये तीसरी FIR है।

भारती सिंह, फराह खान औऱ रवीना टंडन।

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन, कॉमेडियन भारती सिंह और फिल्म मेकर फराह खान एक बार फिर मुश्किलों में घिर गए हैं। एक्ट्रेसेज पर 25 दिसंबर को प्रसारित एक शो में ईसाई धर्म के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में तीनों के खिलाफ नागपुर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों कलाकारों पर एक धार्मिक शब्द का इस्तेमाल कर भावनाओं को आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मनकापुर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर वजीर शेख के मुताबिक, गोरखवाड़ा निवासी खुशबू भगवान परवार (27) ने तीनों के खिलाफ शिकायत में कहा है कि तीनों (रवीना,भारती फराह) ने पिछले साल 25 दिसंबर को एक टेलीविजन शो के दौरान धार्मिक शब्द का मजाक उड़ाया था।

इसी मामले में पिछले साल 25 दिसंबर को प्रसारित उस शो को लेकर दो दिन बाद ही यानी 27 दिसंबर को पंजाब और मुंबई में पुलिस से शिकायत की गई थी। पुलिस ने जांच करने के बाद धारा 295 ए के तहत केस FIR दर्ज किया था। इस धारा में जानबूझकर किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक मान्यताओं को अपमानित करने के लिए अपमानित करने का इरादे का जिक्र है। मामले में पुलिस जल्द ही समन जारी कर सकती है।

एक ही मामले में तीसरी बार FIR

गौरतलब है कि उक्त मामले में ये तीसरी FIR की गई है। इससे पहले भी दो बार दिसंबर में फराह, रवीना और भारती सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। विवाद बढ़ने के बाद तब तीनों ने माफ़ी मांगी थी। फराह ने लिखा था- मैं इस बात से बेहद दुखी हूं कि हमारे एक हालिया एपिसोड के चलते अंजाने में लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची हूं। मैं हर धर्म की इज्जत करती हूं और मेरा कभी भी किसी को दुख पहुंचाने का कोई मकसद नहीं रहा है। मेरी पूरी टीम यानि रवीना टंडन, भारती सिंह और मैं खुद इस बात को लेकर दुखी हैं और माफी मांगते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ कोर्ट पहुंची एक्ट्रेस पूनम पांडे, पुलिस ने दर्ज नहीं की FIR, यह है मामला
2 बेटी की मौजूदगी में काम्या पंजाबी ने बॉयफ्रेंड संग की सगाई, शुरू हुईं शादी की रस्में
3 शादी से पहले कल्कि कोचलिन ने बेटी को दिया जन्म, बॉयफ्रेंड गाइ हर्शबर्ग के साथ हैं रिश्ते में
ये पढ़ा क्या?
X