ताज़ा खबर
 

सलमान खान पर दर्ज हुई FIR, दो साल पहले मिंटो ब्रिज को गंदा करने का लगा था आरोप

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान पर मिंटो ब्रिज पर अवैध रूप से होर्डिंग लगाने और सार्वजनिक संपत्ति को गंदा करने के आरोप में कानूनी कार्रवाई की मांग की गई थी।

सलमान खान (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान पर करीब दो साल पुरानी शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। बताया जा रहा है कि 4 दिसंबर 2017 में थाने को एक शिकायत दी गई थी। जिसमें मिंटो ब्रिज पर अवैध रूप से होर्डिंग लगाने और सार्वजनिक संपत्ति को गंदा करने के आरोप में कानूनी कार्रवाई की मांग की गई थी। इस शिकायत के बाद अब सलमान पर कोर्ट के दखल के बाद एफआईआर दर्ज की गई है।

एनबीटी में छपी खबर के मुताबिक साल 2017 की शिकायत के संबंध में एक्टर सलमान खान पर एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने अदालत को बताया कि उसने डीसीपी रेलवे से मिली रिपोर्ट के आधार पर यह एफआईआर दर्ज की है। बताया जा रहा है कि जिनकी शिकायत पर यह पूरी कार्यवाही चल रही है, उस एनजीओ निष्पक्ष के डायरेक्ट शिव कुमार सक्सेना ने कोर्ट में इस एफआईआर के कंटेंट को लेकर आपत्ति जताई है। सक्सेना ने मजिस्ट्रेट चेतना सिंह के सामने अपना विरोध दर्ज कृते हुए दलील दी कि पुलिस ने दर्ज की गई एफआईआर में सिर्फ सलमान खान लाइव परफॉर्मेंस का ही जिक्र किया और उसमें दूसरे प्रतिवादियों का नाम नहीं लिखा गया है। बकौल सक्सेना जबकि मैंने कई और लोगों के नाम भी शिकायत में दर्ज कराए थे। इसके बाद कोर्ट ने इस पर थाने के एसीपी को नोटिस जारी कर मामले में अगली सुनवाई की तारीख 3 अगस्त तक फाइनल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

National Hindi News, 21 june 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 21 june 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

गौरतलब है कि शिव कुमार सक्सेना ने 4 दिसंबर 2017 में पुलिस को एक शिकायत दी थी। जिसमें मिंटो ब्रिज पर अवैध रूप से होर्डिंग लगाने और सार्वजनिक संपत्ति को गंदा करने के आरोप लगाए थे। सक्सेना की यह शिकायत पहले तो खारिज हो गई लेकिन बाद में अदालत ने उनकी शिकायत पर दोबारा से विचार किया। जिसके बाद अब पुलिस ने सार्वजनिक संपत्ति को गंदा करने के मामले में (डीपीडीपी) एक्ट, 2007 के तहत केस दर्ज कर लिया। बता दें कि इस कानून के तहत दोष सिद्ध होने पर एक साल की कैद या 50,000 रुपये का जुर्माने का प्रावधान है।

Next Stories
1 Bharat box office collection Day 16: Bharat की तीसरे वीक में भी जारी है कमाई, इतने करोड़ हो सकता है फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन
2 Kumkum Bhagya Preview Episode: पति को खतरे में नहीं देख सकती मजबूर प्रज्ञा, चालाकी से बचा पाएगी अभि की जान
3 Kabir Singh Box Office Collection Day 1 Prediction: ‘कबीर सिंह’ BO पर मचाएंगी धमाल, शाहिद-कियारा की फिल्म कर सकती है इतने करोड़ की कमाई
ये पढ़ा क्या?
X