scorecardresearch

Shweta Tiwari के खिलाफ भोपाल में दर्ज हुई FIR, धार्मिक भावनाएं आहत करने का लगा आरोप; एक्ट्रेस ने मांगी माफी

Shweta Tiwari Controversy: श्वेता तिवारी के खिलाफ भोपाल में एफआईआर दर्ज की गई है। एक्ट्रेस पर धार्मिक आस्था को आहत करने का आरोप है।

Shweta Tiwari
अभिनेत्री श्वेता तिवारी (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

Shweta Tiwari Controversy: टीवी की दुनिया में अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाली श्वेता तिवारी अपने एक बयान को लेकर विवादों में फंस गई हैं। एक्ट्रेस के खिलाफ उनके विवादित बयान के लिए भोपाल के श्यामला हिल्स पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 295 ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इसके साथ ही श्वेता तिवारी पर लोगों की धार्मिक आस्था को ठेंस पहुंचाने का भी आरोप लगा है। दरअसल, एक्ट्रेस ने भोपाल में अपनी नई वेबसीरीज ‘भगवान’ को लेकर बयान दिया था।

वेब सीरीज के लॉन्च इवेंट के दौरान श्वेता तिवारी ने कहा था कि उनकी ब्रा का साइज ‘भगवान’ ले रहे हैं। अपने इस बयान को लेकर एक्ट्रेस लोगों के निशाने पर आ गईं। उनके इस बयान पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी नाराजगी जाहिर की। उनके हस्तक्षेप के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ भोपाल में एफआईआर दर्ज की गई।

मध्य प्रदेश के मंत्री ने जताई एक्ट्रेस पर नाराजगी: श्वेता तिवारी के विवादित बयान को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने बीते गुरुवार को मीडिया से भी बातचीत की। उन्होंने कहा, “मैंने श्वेता तिवारी के बयान को सुना भी है और देखा भी है। मैं इस चीज की निंदा करता हूं। मैंने भोपाल पुलिस आयुकत को मामले की जांच करने और जल्द ही मुझे रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। इसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

क्या था श्वेता तिवारी का विवादित बयान: श्वेता तिवारी की वेब सीरीज ‘भगवान’ फैशन की दुनिया पर आधारित है। इस सीरीज में उनके साथ सौरभ राज जैन भी मुख्य भूमिका निभाएंगे, जो कि ‘महाभारत’ में भगवान कृष्ण की भूमिका अदा करते नजर आए थे। उन्हें लेकर माना जा रहा है कि वह सीरीज में ‘ब्रा फिटर’ का किरदार अदा करेंगे। ऐसे में एक्ट्रेस एक वीडियो में मजाक में कहती सुनाई दी थीं, “मेरी ब्रा का साइज भगवान ले रहे हैं।”

बता दें कि अभी तक श्वेता तिवारी की ओर से अपने इस बयान को लेकर कोई सफाई पेश नहीं की गई है। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने अपने खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इससे इतर श्वेता तिवारी पहले भी कई बार विवादों में रह चुकी हैं। बीते साल एक्ट्रेस एक्स पति संग बेटे को लेकर हुई कानूनी लड़ाई के लिए विवादों में आ गई थीं।

श्वेता तिवारी ने मांगी माफी: बयान को लेकर बढ़ते विवाद के बीच अब श्वेता तिवारी ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा, “मेरे ध्यान में आया कि मेरे कलीग के पिछले किरदार को लेकर की गई टिप्पणी को गलत तरीके से समझा जा रहा है। जब आप इसे ध्यान से सुनेंगे और समझेंगे तो पता चलेगा कि ‘भगवान’ सौरभ जैन के पिछले किरदार को कहा जा रहा है। मैंने मीडिया से बातचीत के दौरान इसे एस उदाहरण के तौर पर लिया है। लेकिन इसे पूरी तरह से गलत बना दिया गया है।

श्वेता तिवारी ने माफी मांगते हुए आगे कहा, “मैं जानबूझकर या अंजाने में किसी की भी भावना को आहत नहीं करूंगी। किसी की भावना को ठेंस पहुंचाने का मेरा कोई इरादा नहीं था, न अपने शब्दों से और न ही अपने कार्यों से। इसके बाद भी मैं उन लोगों से माफी मांगती हूं, जिनकी भावनाएं मेरे कारण आहत हुई हैं।”

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट