scorecardresearch

कई कलाकारों वाली फिल्में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करती हैं

ऋतिक रोशन की दो अभिनेताओं वाली फिल्म ‘विक्रम वेधा’ सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार है।

कई कलाकारों वाली फिल्में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करती हैं
ऋतिक रोशन।

कोमल पंचमटिया

ऋतिक का कहना है कि कई कलाकारों के अभिनय से सजी फिल्में उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करती हैं। ‘विक्रम वेधा’ में ऋतिक के साथ सैफ अली खान भी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे। इससे पहले, ऋतिक ‘मिशन कश्मीर’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘धूम-2’, ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ और ‘वार’ जैसी कई कलाकारों वाली फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं।

48 वर्षीय अभिनेता ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘मुझे कई कलाकारों वाली फिल्में करना पसंद है। जितना ज्यादा, उतना बेहतर। जैसा कि मैंने ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ और ‘वार’ में किया। और अब मैं सैफ के साथ काम कर रहा हूं।इससे आप बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होते हैं, क्योंकि आपको शानदार अभिनय देखने को मिलता है।’ उन्होंने कहा, ‘जब भी मैंने दो अभिनेताओं वाली या कई कलाकारों के अभिनय से सजी फिल्में की हैं, मेरा अनुभव कहीं बेहतर और मजेदार रहा है।’

‘विक्रम वेधा’ इसी शीर्षक से बनी सुपरहिट तमिल फिल्म की हिंदी संस्करण है। इसमें ऋतिक खूंखार गैंगस्टर वेधा का किरदार निभाते नजर आएंगे। 2017 में प्रदर्शित मूल फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता विजय सेतुपति ने वेधा की भूमिका अदा की थी।भारतीय लोककथा ‘विक्रम-बेताल’ से प्रेरित इस एक्शन फिल्म की कहानी एक सख्त पुलिस अधिकारी विक्रम (सैफ) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो कुख्यात गैंगस्टर वेधा को गिरफ्तार करने के मिशन पर निकलता है। हालांकि, वेधा की गिरफ्तारी के बाद सही और गलत को लेकर उसकी अवधारणा में बदलाव आने लगता है।

‘विक्रम वेधा’ से पहले ऋतिक 2002 में प्रदर्शित रोमांटिक फिल्म ‘न तुम जानो न हम’ में ऋतिक के साथ स्क्रीन साझा कर चुके हैं। ऋतिक ने कहा, ‘सैफ हमेशा से ‘रियल’ रहे हैं। उन्होंने कभी ऐसा बनने की कोशिश नहीं की, जो वह हैं नहीं। जब बाकी कलाकार हीरो बनने की कोशिश कर रहे थे, उस ‘स्वैग’ को हासिल करने की कोशिशों में जुटे थे, तब सैफ ‘रियल’ सैफ ही बने रहे।’ पुष्कर और गायत्री द्वारा निर्देशित ‘विक्रम वेधा’ शुक्रवार को प्रदर्शित होगी। इसमें ऋतिक और सैफ के अलावा राधिका आप्टे, रोहित सराफ और योगिता बिहानी भी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 29-09-2022 at 11:37:44 pm
अपडेट