ताज़ा खबर
 

फिल्म ‘लगान’ के सेट पर जब आमिर खान की पत्नी ने उन्हें लगाई थी डांट

आमिर खान ने साल 1986 में मीडिया से छुपाकर रीना दत्त से शादी की थी। उनका एक बेटा जुनैद और बेटी इरा है। शादी के 16 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था। इसके बाद आमिर ने किरण राव से साल 2005 में शादी की थी।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान।

15 जून 2001 को रिलीज हुई फिल्म ‘लगान’ आज भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। आमिर खान को हिट एक्टर बनाने में इस फिल्म का बहुत बड़ा योगदान है। इस फिल्म के कई किरदारों के नाम आज भी लोगों की जुबान पर हैं, चाहे वो भुवन हो, लाखा हो, कचरा हो या पागल गुरन का किरदार। आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी फिल्म लगान वाकई हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। आज हम आपको ‘लगान’ से जुड़ी एक रोचक जानकारी से रूबरू कराते हैं। यह मामला सेट पर सबके सामने आमिर खान को उनकी पत्नी द्वारा डांट लगाने का है।

आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्त फिल्म की को-प्रोड्यूसर थीं। दरअसल, उन दिनों फिल्म की शूटिंग कोनारिया गांव में चल रही थी। सेट से दूर ठहरने की वजह से पूरी कास्ट और क्रू मेंबर सुबह 5 बजे होटल से निकलते थे और 9 बजे तक सेट पर पहुंच जाते थे। रीना ने सभी को आगाह कर दिया था कि अगर फिल्म की शूटिंग अपने निर्धारित समय से इसी तरह पीछे रही तो इसे पूरा कर पाना बहुत ही मुश्किल होगा। इसलिए सभी को सुबह 5 बजे तक बस तक पहुंचना होता था और जो लेट होता था, उसे सेट पर पहुंचने के लिए खुद इंतजाम करने के लिए कहा गया था।

एक दिन आमिर थोड़ी देर से उठे और 5 बजे तक बस में नहीं पहुंच सके। हीरो के बस में न पहुंचने पर भी बस सिर्फ 15 मिनट के लिए रुकी और सेट पर पहुंच गई। जब आमिर बाद में किसी तरह सेट पर पहुंचे तो को-प्रोड्यूसर यानी रीना दत्त ने उन्हें सबके सामने जमकर डांट लगा दी। उन्होंने आमिर से कहा कि आज अगर आप लेट आए हैं तो ये जो टेक्नीशियन हैं, उनके लिए हम क्या उदाहरण सामने रख रहे हैं। इसके बाद से आमिर समेत सभी लोग सेट पर टाइम से पहुंचते थे। यहां तक कि ‘लगान’ की मेकिंग में भी इस बात का जिक्र है कि रीना ने फिल्म की शूटिंग के दौरान वहां पर रहकर और पूरी टीम को समय समय पर अगाह करके उसे मंजिल तक पहुंचाया है।

बता दें कि आमिर खान ने साल 1986 में मीडिया से छुपाकर रीना दत्त से शादी की थी। उनका एक बेटा जुनैद और बेटी इरा है। शादी के 16 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था। इसके बाद आमिर ने किरण राव से साल 2005 में शादी की थी। आमिर और किरण का एक बेटा है, जिसका नाम आजाद राव खान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर बनेगी फिल्‍म, ये एक्‍ट्रेस निभाएगी प्रियंका गांधी का रोल
2 कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर में हुई बहस, बोले- बहुत हो गया, अब सारी बात ट्विटर पर होगी
3 जब मटन काटने वालों ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को बताया था एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के बारे में
ये पढ़ा क्या?
X