ताज़ा खबर
 

फिल्म समीक्षा: राधे योर मोस्ट वांटेड भाई; सलमान का ईद मुबारक

निर्देशक प्रभुदेवा ने इस फिल्म में सलमान का रिपैकेजिंग किया है। यानी जो काम उन्होंने वांटेंड और दबंग 3 में किया था उसी को नए एक्शन पैकेज यहां भी पेश कर दिया है।

ईद के मौके पर सलमान की रीलिज होने जा रही फिल्म ‘राधे योर मोस्ट वांटेड भाई’।

निर्देशक: प्रभुदेवा, कलाकार : सलमान खान, दिशा पाटनी, रणदीप हुडा, जैकी श्रॉफ
अपवादों को छोड़ दें तो पिछले कुछ साल से बॉलीवुड में रिवाज रहा है कि ईद के मौके पर सलमान खान ही सबको मुबारकबाद देते हैं। इस साल कोरोना प्रकोप के दिनों में भी ऐसा ही हुआ, हालांकि ये फिल्म सीमित सिनेमाघरों के अलावा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज हुई है। सलमान ने इसमें ‘राधे’ नाम के पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई है जो 97 एनकाउंटर कर चुका है और उसके कई बार तबादले हो चुके हैं और निलंबन भी। लेकिन बंदा धुन का पक्का है और गुंडों का सफाई अभियान जारी रखता है।

एक जगह वह कहता भी है- ‘आई विल क्लीन द सिटी।’ इस बार उसके निशाने पर है राणा (रणदीप हुडा) जो ड्रग माफिया है और जिसकी दादागीरी मुंबई में चलती है। उसका इतना बड़ा खौफ है कि राधे के अलावा पुलिस महकमे किसी में दम नहीं है कि उसकी धुनाई कर सके। इसलिए राधे फिर आता है और ये सवाल पूछना बेमानी है कि क्या वह ऐसा कर पाएगा। ऐसी फिल्म जो एक दबंग पुलिस अफसर की होती है, उसमें एक ऐसी हीरोइन की भी जरूरत होती है जो हीरो के साथ नाच गा सके। विशेषकर तब जब वो बदमाशों की पिटाई करने के बाद थोड़ा मनोरंजन करना चाहता हो। यह भूमिका निभाई है दिशा पाटनी ने। नाम की हीरोइन हैं पर असल में वह दीया के रूप में राधे के साथ अपना भी मन बहलाती है और उसका भी।

लेकिन आजकल की मसाला फिल्मों का काम सिर्फ एक हीरोइन से तो चलता नहीं है। आइटम नंबर के लिए अलग अदाकारा की जरूरत होती है और इसे यहां अंजाम दिया है जैक्लीन फर्नांडीस ने। जिनके साथ दिल दे दिया गाना फिल्माया गाया है। वैसे दिशा पाटनी के साथ भी गाने हैं। खासकर सीटी मार बोल वाला जिसमें सलमान का वो डांसिग स्टाइल भी दिखा है जो कई फिल्मों में आ चुका है जिसमें वे अपने तरीके से अपने कमर हिलाते हैं।

निर्देशक प्रभुदेवा ने इस फिल्म में सलमान का रिपैकेजिंग किया है। यानी जो काम उन्होंने वांटेंड और दबंग 3 में किया था उसी को नए एक्शन पैकेज यहां भी पेश कर दिया है। वैसे पुलिस केंद्रित ज्यादातर फिल्में एक जैसी ही होती है बस उनके नाम और कलाकार अलग होते हैं। वैसे इस फिल्म के बारे में चर्चा ये भी है कि ये कोरियन फिल्म द आउटलाज का रिमेक है।

Next Stories
1 भंसाली के शाहरुख
2 टीकों की खुराक के बाद माधुरी दीक्षित लौटीं काम पर
3 अपनों की सेहत को लेकर चिंतित बॉलीवुड
ये पढ़ा क्या?
X