अन्ना हजारे 2.0 की जल्द ही अपेक्षा करें- फिल्म निर्माता ने किया ट्वीट तो लोग करने लगे ऐसे कमेंट

फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा ने अपने ट्वीट में अन्ना हजारे को याद करते हुए लिखा, “अन्ना हजारे 2.0 की जल्द ही अपेक्षा करें।” उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर भी खूब कमेंट कर रहे हैं।

anna hazare, anubhav sinha,
अन्ना हजारे को याद कर फिल्म निर्माता ने किया ट्वीट (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने बेबाक विचारों के लिए भी खूब जाने जाते हैं। उन्होंने सामाजिक मुद्दों पर फिल्में तो बनाई ही हैं, साथ ही वह समसामयिक मुद्दों को लेकर बेबाकी से अपने विचार भी पेश करते हैं। हाल ही में उनका एक ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। अपने ट्वीट में अनुभव सिन्हा ने अन्ना हजारे का जिक्र करते हुए लिखा कि वह अन्ना हजारे 2.0 की उम्मीद कर रहे हैं। उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर भी खूब रिएक्शन दे रहे हैं।

अनुभव सिन्हा ने अपने ट्वीट में अन्ना हजारे पर बात करते हुए लिखा, “अन्ना हजारे 2.0 की जल्द ही अपेक्षा करें।” बता दें कि अन्ना हजारे ने साल 2011 में भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन किया था। उन्होंने जंतर-मंतर पर रहते हुए भूख हड़ताल भी की थी। उनके साथ बाबा रामदेव, किरण बेदी और अरविंद केजरीवाल जैसे लोग भी आंदोलन में शामिल थे।

वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया यूजर भी अनुभव सिन्हा के ट्वीट का जवाब देने से पीछे नहीं हटे। विवेक नाम के एक यूजर ने लिखा, “संभव नहीं है। इसके लिए आपको एक स्वतंत्र मीडिया की जरूरत होगी। अगर मीडिया स्वतंत्र होती तो सीएए और किसान आंदोलन का अलग ही रंग होता। ऐसे में ये चीजें संभव नहीं हैं।”


शमास नाम के एक यूजर ने अनुभव सिन्हा के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “माननीय अन्ना हजारे ने लोकपाल बिल के लिए बहुत प्रदर्शन किए, जो असल मायनों में कहीं नहीं है? क्या उन्हें लगता है कि यहां से भ्रष्टाचार खत्म हो चुका है और लोग बहुत खुश हैं?” शादाब नाम के यूजर ने लिखा, “आप क्या हमारे साथ मजाक कर रहे हैं?”

बता दें कि अनुभव सिन्हा के ट्वीट पर आए कमेंट यहीं नहीं रुके। रामकी नाम के एक यूजर ने लिखा, “उस आंदोलन का प्रयोग बहुत से लोगों ने अपना राजनीतिक करियर बनाने के लिए किया। अब कोई भी व्यक्ति लोकपाल या भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज नहीं उठा रहा है। इसमें अन्ना भी शामिल हैं।” अशोक नाम के एक यूजर ने लिखा, “अन्ना हजारे द्वारा किसानों के समर्थन में उपवास रखने का इंतजार कर रहा हूं।”

बता दें कि इससे पहले अनुभव सिन्हा ने कोरोना संकट और राजनीति को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, “अब एक दिन में 2000 मौतें आम बात हो गई हैं। अब हम राजनीति के बारे में बाते करने लगे हैं। अरे कोरोना अभी भी देश में मौजूद है।” इसके अलावा अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था, “योगी और मोदी लोगों को बेवकूफ बनाने और उन्हें बीजेपी व बीजेपी में से चुनने के लिए तैयार किया गया डिजाइन है।”

अपडेट