दिग्गजों की डुगडुगी: नोरा का आइटम सांग, सैफ भी लाइन में, अभिषेक की तारीफ

नोरा फतेही ‘भुज : द प्राइड आॅफ इंडिया’ में एक जासूस हिना रहमान का किरदार निभा रही है।

Bollywood
(बाएं) सैफ अली खान, नोरा फतेही, अभिषेक बच्चन।

नोरा का आइटम सांग

नोरा फतेही ‘भुज : द प्राइड आॅफ इंडिया’ में एक जासूस हिना रहमान का किरदार निभा रही है। यह फिल्म 1971 के युद्ध की पृष्ठभूमि पर है। फिल्म में अजय देवगन स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक की भूमिका में है। इस फिल्म का एक आइटम सांग एक शीत पेय ब्रांड का विज्ञापन करता नजर आता है। अब वह जमाना तो रहा नहीं कि परदे पर किसी ब्रांड की वस्तु नजर आ जाती थी तो सेंसर बोर्ड उसे हटवा दिया करता था। अब खुला खेल है। विज्ञापन कंपनियां चाहें तो फिल्म निर्माताओं से मिलकर अपने ब्रांड का विज्ञापन करवा सकती हैं।

फिल्म में नोरा पर ‘जालिमा कोकाकोला…’ गाना फिल्माया गया है। 13 अगस्त को यह फिल्म डिज्नी हॉट स्टार वीआइपी और डिज्नी हॉटस्टार प्रीमियर पर देखी जा सकेगी। नोरा फतेही के गाने का टीजर वीडियो 24 जुलाई को रिलीज किया गया। नोरा फतेही ‘ओ साकी साकी…’ (बाटला हाउस) ‘कमरिया…’ (स्त्री) ‘दिलबर’ (दिलबर अरेबिक अलबम) जैसे गानों से खूब चर्चित हैं। 2014 में नोरा ने ‘रोअर : टाइगर्स आॅफ सुंदरवन’ से फिल्मों में शुरुआत करने वाली फतेही आमतौर पर फिल्मों में आइटम डांस के लिए मशहूर हैं। नोरा अब तक ‘टेम्पर’, ‘बाहुबली’, ‘किक 2’, ‘शेर’, ‘लोफर’ जैसी तेलुगू फिल्मों में आइटमडांस कर चुकी हैं। ‘भुज’ के अलावा नोरा ने आगामी फिलम सत्यमेव जयते 2 में भी आइटम डांस किया है। कनाडा में पली बढ़ी नोरा के ‘जालिमा कोकाकोला…’ गाने से पहले भी फिल्मों के गानों में ब्रांड नाम आए हैं जैसे ‘मैं झंडू बाम हुई डार्लिंग तेरे लिए…, (दबंग’) या (मेरे फोटो को सीने से यार चिपका ले सैया फेविकोल से…(दबंग 2)।

सैफ भी लाइन में

अगर ओटीटी चैनलों पर अमिताभ बच्चन ‘गुलाबो सिताबो’ से, अक्षय कुमार ‘लक्ष्मी’ से, अजय देवगन ‘भुज’ से उतर सकते हैं तो सैफ अली खान की फिल्म के निर्माता को उन्हें ओटीटी पर उतारने में कौनसी हिचक होगी। सो तीन महीने पहले ही टिप्स इंडस्ट्रीज से रमेश तौरानी ने घोषणा कर दी कि वे अपनी फिल्म अजीबोगरीब नाम वाली कॉमेडी फिल्म ‘भूत पुलिस’ डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर दिखाएंगे। तौरानी की पिछली रिलीज फिल्म थी ‘रेस 3’ जिसने 300 करोड़ का धंधा किया था। भूत पुलिस में दो हीरो हैं अर्जुन कपूर और सैफ अली खान। साथ हैं जैकलीन फर्नांडीज और यामी गौतम। 17 सितंबर को यह फिल्म ओटीटी पर रिलीज की जाएगी।

‘आदि पुरुष’ में लंकेश की भूमिका निभा रहे सैफ के पास इन दिनों यशराज फिल्म्स की ‘बंटी और बबली’ जैसी फिल्म है और उसके बाद हाथ लगभग खाली हैं। कोई बड़ी फिल्म अब उनके पास नहीं है। एक तरह से सैफ बोनस करिअर के दौर से गुजर रहे हैं। उनकी बेटी सारा अली खान इन दिनों कई फिल्मों में हीरोइन हैं इसलिए सैफ अब करिअर के उतार पर माने जा रहे हैं। अजय देवगन, अक्षय कुमार जैसे अपने समकालीन अभिनेताओं की तरह सैफ अली खान ने खुद को फिल्में बनाने या निर्देशन करने से दूर रखा है। इस तरह के काम सैफ के लिए किसी झंझट से कम नहीं है इसलिए उन्होंने अपनी रुचि के मुताबिक फिल्मों में एक्ंिटग करने तक ही खुद को सीमित रखा है।

अभिषेक की तारीफ

होता है। कभी कभी अनपेक्षित चीजें सामने आ जाती हैं। अभिषेक बच्चन के साथ भी इन दिनों ऐसा ही कुछ हो रहा है। उनके अभिनय की आलोचना तो खूब होती रही है, पहली बार उनकी तारीफें हो रही हैं। दरअसल अभिषेक ने जेपी दत्ता की ‘एलओसी करगिल’ में विक्रम बत्रा की भूमिका निभाई थी। अब विक्रम बत्रा की भूमिका ‘शेरशाह’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा भी निभा रहे हैं। ‘शेरशाह’ का ट्रेलर देखकर सोशल मीडिया पर एक दर्शक की टिप्पणी है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा ने ‘शेरशाह’ में विक्रम बत्रा को कितनी अच्छी तरह से पेश क्यों न किया हो, मगर ‘एलओसी’ में अभिषेक बच्चन के निभाए विक्रम बत्रा की बात ही कुछ और थी। उनके जैसा काम करना सिद्धार्थ के लिए मुश्किल है। अपनी इस तारीफ के बाद छोटे बच्चन समझ नहीं पा रहे हैं कि क्या प्रतिक्रिया दें।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X