ताज़ा खबर
 

केंद्र सरकार है कहां, मिल तो रही नहीं पिछले दो महीने से- राकेश टिकैत से पूछा गया सवाल तो भड़ककर बोले- आप पता करो

जब राकेश टिकैत से कहा गया कि उनके आंदोलन से केंद्र सरकार पर कोई असर नहीं हो रहा तो वो नाराज़ हुए और कहने लगे कि आप पता करो कि सरकार पर कोई असर हो रहा है या नहीं।

rakesh tikait, farmers protest, rakesh tikait in odhishaराकेश टिकैत का कहना है कि केंद्र सरकार पिछले 2 महीनों से उन्हें नहीं मिल रही (Photo-PTI/File)

किसान नेता राकेश टिकैत कृषि कानूनों के विरोध में देश के अलग- अलग राज्यों का दौरा कर किसान महापंचायतों को संबोधित कर रहे हैं। शुक्रवार को वो उड़ीसा में थे जहां उन्होंने जाजपुर जिले के चंडीखोल में किसान महापंचायत को संबोधित किया। यह महापंचायत नव निर्माण किसान संगठन की तरफ से आयोजित किया गया था। राकेश टिकैत ने इस दौरान मीडिया से भी बातचीत की। जब उनसे कहा गया कि आप जो आंदोलन कर रहे हैं, उससे केंद्र सरकार पर कोई असर तो हो नहीं रहा, तो वो भड़क गए और कहने लगे कि आप पता करो कि सरकार पर कोई असर हो रहा है या नहीं।

राकेश टिकैत ने कहा, ‘अच्छा! आप पता करो कि केंद्र पर असर पड़ रहा कि नहीं पड़ रहा। केंद्र सरकार है कहां, मिल तो रही नहीं पिछले दो महीनों से। राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन इस साल के अंत तक चल सकता है, जब तक सरकार कानून वापस नहीं लेती।

राकेश टिकैत से पूछा गया कि वो देश भर में घूम कर पंचायत कर रहे हैं, इससे उनकी क्या हासिल होगा तो उनका जवाब था, ‘ये पूरे देश का मुद्दा है इसलिए हम पूरे देश में जाएंगे और समस्या को उठाएंगे। जनता का पूरा समर्थन हमारे साथ है। देश का किसान हमारे साथ है क्योंकि एमएसपी पर जब कानून बनेगा तो सभी राज्यों के किसान को लाभ होगा।’

 

राकेश टिकैत कहते हैं कि राजनीति से किसानों की समस्या हल नहीं की जा सकती इसलिए वो राजनीति में नहीं जाएंगे। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब राकेश टिकैत चुनावी मैदान में थे, ये अलग बात है कि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

जब उनसे पूछा गया कि वो भी तो चुनाव लडे हैं और अब राजनीति से परहेज क्यों तो उनका कहना था, ‘चुनाव तो सभी आदमी लड़े हैं, जो आदमी वोट देता है वो भी चुनाव लड़ता है। उसकी विचारधारा, उसकी भावनाएं चुनाव लड़ती है। हम राजनीति में कभी नहीं जाएंगे। मेरी जो जगह है, वो मुझे मिल गई।’

 

ऐसी खबरें हैं कि राकेश टिकैत जब महापंचायत कर लौट रहे थे तब उन पर और उनके समर्थकों पर कटक स्थित एक गुरुद्वारे के सामने हमला करने का प्रयास किया गया। हालांकि इसमें राकेश टिकैत को किसी प्रकार को चोट नहीं आई है। घटना की सूचना पाकर पुलिस वहां पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में लिया। पुलिस देव सेना के एक सदस्य को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Next Stories
1 संबित पात्रा ने असदुद्दीन ओवैसी को कहा ‘नफरती लैला’, AIMIM प्रवक्ता बोले, ‘मैं मोदीजी के बारे में बोलूंगा तो..’
2 इंग्लिश न बोल पाने के कारण उड़ाया गया राखी सावंत का मज़ाक, बोलीं, ‘कहा गया बदसूरत और मोटी’
3 खेसारी लाल यादव का होली पर नया गाना ‘होलिया में हिली’ हुआ रिलीज, देखें वायरल Video
ये पढ़ा क्या?
X