ताज़ा खबर
 

शादी, प्‍यार और रणबीर से ब्रेकअप पर क्‍या बोलीं कैटरीना कैफ, पढ़ें, EXCLUSIVE इंटरव्यू

'फितूर' की रिलीज और रणबीर कपूर के साथ कथित ब्रेकअप को लेकर सुर्खियों में चल रहीं कैटरीना कैफ ने बताया शादी और लव के बारे में क्‍या है उनकी सोच।

Author मुंबई | Updated: January 31, 2016 3:22 PM
कैटरीना कैफ की फिल्‍म ‘फितूर’ 12 फरवरी को रिलीज होने जा रही है।

इन दिनों कैटरीना कैफ का इंटरव्यू करना दिलचस्‍प चुनौती है। वह रणबीर कपूर के साथ कथित ब्रेक-अप से जुड़े सवाल का कोई जवाब नहीं दे रही हैं। यही कारण रहा कि हमने उनसे थोड़े अलग तरीके से सवाल पूछे, जिनके जवाब देते हुए उन्‍होंने कुछ संकेत दिए। आइए जानते हैं क्‍या कह रही हैं कैटरीना?

सवाल: कैटरीना क्‍या आप प्‍यार में अनलकी रही हैं?
कैटरीना: (कृपया सवाल दोहराइए) मैं प्‍यार के मामले में अनलकी…..hmm… कोई भी शख्‍स जो प्‍यार का अनुभव करता है या किसी से प्‍यार करता है तो वो लकी ही होता है, परिणाम चाहे जो हो। इस नजरिए से हम बातों को देख सकते हैं। मैं बहुत लोगों को यह कहते हुए सुनती हूं, ‘ओह मैंने कभी प्‍यार नहीं हुआ’ कल ही मैं किसी से बात कर रही थी। उन्‍होंने कहा, ‘मुझे पर कभी किसी का ‘फितूर’ नहीं रहा। तो मेरी नजर अगर कोई प्‍यार का अनुभव करता है तो वह लकी है।

सवाल: हम सभी जानते हैं कि आप पर किसी का ‘फितूर’ रहा है

कैटरीना: देखो ये ऐसी बात है, जो मैं आपको नहीं बताने वाली। मैं स्‍वभाव से पैशनेट हूं। अगर आप मुझसे पूछोगे कि क्‍या मैं संवदेनशील हूं या प्‍यार को गहराई से महसूस करती हूं? तो हां, यह सच है। यहां कुछ लोग हैं, प्‍यार के लिए जिनकी फिलॉसिफी और एप्रोच काफी प्रेक्टिकल है। कुछ लोग ऐसे इंसान से शादी करना चाहते हैं, या फिर उस शख्‍स के साथ जिसेफैमिली चुने या फिर सोसायटी जिसे सही बताए और कुछ लोगों के लिए शादी अरेंजमेंट है।

सवाल: क्‍या शादी आपके लिए अरेंजमेंट है?
कैटरीना: नहीं, मेरा मानना है कि शादी दो इंसान, आत्‍मा और दिमाग के जुड़ने का नाम है। जहां तक प्‍यार की बात है तो आप अपने परिवार से प्‍यार कर सकते हैं। आपका परिवार ही आपका संसार बन सकता है। मेरे लिए मेरी मां ही मेरा संसार है। अगर मैं किसी से प्‍यार करती हूं या शादी के लिए चुनती हूं तो वह उसका सम्‍मान करेंगी। तो मेरी नजर में हर इंसान के लिए प्‍यार का मतलब अलग-अलग है।

सवाल: क्‍या आपको लगता है कि इन‍ दिनों हर लव स्‍टोरी का अंत सुखद होता है?
कैटरीना: मुझे लगता है कि हर लव स्‍टोरी का अंत सुखद हो सकता है। लेकिन यह प्रत्‍येक व्‍यक्ति पर निर्भर करता है। यह मेरी पसंद पर निर्भर करता है, यह आपकी पसंद पर निर्भर करता है।

सवाल: आप यह कह रही हैं कि सबकुछ आपके हाथ में नहीं है, ताली बजाने के लिए दोनों हाथ चाहिए
कैटरीना: बिल्‍कुल। दुर्भाग्‍य से यही है ‘ड्रामा ऑफ लव’। अगर प्‍यार किसी एक शख्‍स के हाथों में होता तो शुरुआत अच्‍छी होती, परवान भी अच्‍छे से चढ़ता और अंत भी अच्‍छा ही होता और ऐसी स्थिति में फिल्‍में नहीं होतीं। फिर न तो ‘फितूर’ होती और न DDLJ। प्‍यार की बहुत सी परिभाषाएं हैं। आपने वो लाइन सुनी होगी ‘ये इश्‍क नहीं आसां’। कभी प्‍यार आग की तरह भी होता है।

सवाल: अपने बारे में बताइए, आप ‘फायर ऑफ लव’ का सामना कैसे करती हैं?
कैटरीना: (हंसते हुए) मैं सीधे छलांग लगा दूंगी। लेकिन मुझे खुद को बचाने के लिए फायर सूट पहनना होगा।

सवाल: अंत में हमें बताइए कि क्‍या आपने उस अपार्टमेंट को छोड़ दिया है, जिसमें आप और रणबीर रह रहे थे?
कैटरीना: मैं आपको कुकीज का यह बॉक्‍स देना चाहूंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories