ताज़ा खबर
 

Exclusive: पुलिस अफसर पापा की जुबानी, बेटी दिशा पाटनी के स्टार बनने की कहानी

हमने दिशा पाटनी के इस रोचक फिल्मी सफरनामे पर बात की उनके पुलिस अफसर पिता जगदीश पाटनी से । बेटी का जिक्र सुनते ही सख्त मिजाज पुलिस अफसर जगदीश पाटनी भी भावुक हो उठते हैं। पढ़िए, उन्होंने बेटी को लेकर कैसे अपने जज्बातों और उसकी उपलब्धियों को बयां किया।

Author Updated: June 13, 2019 8:57 AM
Disha Patani, Disha Patani Age, Disha Patani Image, Disha Patani Education, Disha Patani Movies, Disha Patani Photos, Disha Patani Boyfriend, Disha Patani Films, Disha Patani Parents, Disha Patani Father, Disha Patani Tiger Shroffदिशा पाटनी के माता-पिता बरेली में रहते हैं। फोटो सोर्स- (Jagdish Singh Patani Facebook/ Disha Patani instagram)

जिस मायानगरी की चकाचौंध में गुम हो जातीं हैं न जानें कितनीं प्रतिभाएं, जिस बॉलीवु़ड में एक अदद रोल के लिए दम तोड़ देतीं हैं कितनीं हसरतें, उस दुनिया में अगर बरेली जैसे छोटे शहर से निकली एक लड़की सफलता और शोहरत की बुलंदियां छूती है तो यकीनन कमाल की बात है। फैमिली में फिल्मी दुनिया से न किसी का दूर-दूर तक कोई वास्ता और न ही बॉलीवुड की दुनिया में कोई जान और पहचान। फिर भी बरेली से निकली एक शर्मीली लड़की कैसे चढ़ती है बॉलीवुड में सफलता की सीढ़ियां। बात हो रही है ‘एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी’ और’ बागी-2′ फेम अदाकारा दिशा पाटनी (Disha Patani)  की। हमने दिशा पाटनी के इस रोचक फिल्मी सफरनामे पर बात की थी उनके पुलिस अफसर पिता जगदीश सिंह पाटनी (Jagdish Singh Patani) से । बेटी का जिक्र सुनते ही सख्त मिजाज पुलिस अफसर जगदीश सिंह पाटनी भी भावुक हो उठते हैं। बेटी की उपलब्धियों को बड़ी मुश्किल से वह शब्दों में समेट पाए। पढ़िए, उन्होंने बेटी को लेकर कैसे अपने जज्बातों और उसकी उपलब्धियों को बयां किया।

पिछले जन्म के अच्छे काम का फल

दिशा के पिता ने कहा था, ”मैं बड़ा ख़ुशनसीब पिता हूं। पिछले जनम में कुछ अच्छा जरूर किया था, जो आज होनहार बच्चों का पिता बनने का सौभाग्य मिला। बड़ी बिटिया खुशबू सेना में अफसर है। दूसरी बेटी दिशा आज किसी परिचय की मोहताज नहीं। पहले दिशा मेरी बेटी की वजह से जानी जाती थी, आज लोग मुझे दिशा के पापा के तौर पर जानते हैं। बॉलीवुड में अपने जूनून और कठिन मेहनत से उसने जो मुकाम हासिल किया है, एक पिता को अपनी बेटी से और क्या चाहिए।”

अपने परिवार के संग दिशा पाटनी।

एक कॉम्टीशन ने खोला फिल्मी दुनिया का रास्ता

जगदीश पाटनी बताते हैं, ”बात 2012 की है। तब दिशा बायोटेक कर रही थी। लखनऊ के एमिटी कॉलेज से, अचानक दिशा को पता चला कि एमपी में मिस पैंटालून कॉम्पटीशन होना है। इसके जरिए ब्रांड के मॉडल को चुना जाना था। मैं पुलिस की नौकरी में रहा तो मेरे पास एमपी जाने की फुर्सत नहीं थी, बड़ी बेटी खुशबू भी उस समय आर्मी की ट्रेनिंग पर थी तो वह भी नहीं जा सकी। फिर भी अपनी जिद और जुनून के दम पर दिशा ने हिस्सा लिया। भगवान ने भी साथ दिया और दिशा इस पहले ही कॉम्पटीशन में मिस पैंटालून बनकर निकलीं। इसके बाद दिशा में कान्फिडेंस का लेवल बहुत ऊंचा हुआ। फिर उसने मॉडल और एक्ट्रेस बनने की ठानी।”

जब बेटी ने मुझसे शेयर की ‘दिल की बात’

दिशा के पापा ने आगे कहा था,  ”मॉडलिंग के दौरान ही जब बेटी ने मुझसे फिल्मी दुनिया में जाने की चाहत जताई तो मैंने खुशी-खुशी हां कर दी। मेरी पत्नी हेल्थ इंस्पेक्टर हैं। परिवार में ज्यादातर फैसले मैं ही लेता हूं। पत्नी भी बेटी और मेरे फैसले के साथ रहीं। बेटी की चाहत को हमने अपनी चाहत मान ली और उसे खुले आसमान में परवाज भरने की छूट दे दी। आज…नतीजा सामने है बेटी सेलिब्रेटी बन चुकी है।”

दिशा पाटनी के अफसर पिता जगदीश पाटनी। फोटो सोर्स- (Jagdish Singh Patani Facebook)

डरते-डरते भेजा मुंबई

जगदीश पाटनी ने कहा था,  ”यह सही बात है कि भले पुलिस अफसर हूं मगर बच्चों की सुरक्षा को लेकर आम पिताओं की तरह मैं भी फिक्रमंद रहता हूं । मुंबई भेजे जाने से पहले जेहन में तमाम बातें कौंध रहीं थीं, आशंकाएं भी हजार थीं। मगर एक प्लस प्वॉइंट था। वह यह कि मेरी भतीजी मुंबई में रहती थी। इस नाते न वहां रहने की दिक्कत थी और न ही गार्जियन की। करीब एक हफ्ते तक दिशा भतीजी के घर पर रही। वहां पूरा सपोर्ट मिला। चूंकि शूटिंग आदि कामकाज के सिलसिले में दिशा को अक्सर रात में आना-जाना पड़ता था। इस नाते उसने सोचा कि अपनी रुटीन के चक्कर में भतीजी के घर के रुटीन से मैच करने में दिक्कत होगी। उसने मुझे यह जानकारी दी तो फिर दिशा दूसरी जगह शिफ्ट हुई।”

मम्मी-पापा में किसके करीब हैं ‘दिशा’

दिशा मम्मी की तुलना में पापा (मेरे) के ज्यादा करीब हैं। यदि दिशा को कोई चीज पसंद आ जाती है तो वह मेरे पीछे हाथ धोकर पड़ जाती है। बस एक ही रट लगा देती है…. पापा प्लीज दिला दो न…..इतना ही नहीं कभी-कभी तो पैर भी पकड़ लेती हैं और कहती हैं कि पापा वादा न…प्लीज दिला दोगे…न …बड़ी होने के बाद भी वह हमारे साथ ही सोती। कहतीं थीं-पापा…प्लीज…मुझे कहानी सुनाओ, मेरा सिर दबाओ। दिशा अपने सहेलियों के घर छोड़ने के लिए भी मुझसे ही कहती थी।”

पाटनी परिवार। फोटो सोर्स- (Jagdish Singh Patani Facebook)

कौन क्या कहता है परवाह नहीं की

दिशा के पिता ने कहा, ”चिर-परिचित या फिर रिश्तेदारों की बातों की कभी परवाह नहीं की। मेरी पत्नी हेल्थ इंस्पेक्टर हैं। मैं बरेली में सीओ हूं। बेटी के फिल्मी दुनिया में करियर बनाने को लेकर कौन क्या कह रहा, क्या नहीं….इसकी मैंने कभी फिक्र नहीं की। मैं अपने परिवार या बेटी के मसले पर किसी की सुनता नहीं हूं। दिशा मेरी बेटी है इसलिए उसका फैसला ही मेरा भी फैसला होता है। बाकी…कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना। यह उसके फिल्मी करियर का एक पार्ट है, इसलिए मैं लोगों की बातों की परवाह नहीं करता।”

 

दिशा अपनी बड़ी बहन खुशबू और छोटे भाई सुर्यांश के साथ। फोटो सोर्स- (Khushboo Patani Facebook)

टाइगर श्रॉफ के रिश्ते पर क्या बोले पापा

मिस्टर पाटनी ने कहा था, ”मेरी दोनों बेटियां खुशबू और दिशा बहुत फ्रैंक हैं। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मेरी दोनों बेटियां मुझसे कोई बात नहीं छिपातीं। भले पिता हूं, मगर संबंध फ्रेंडली हैं। टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) से जहां तक दोस्ती की बात है तो टाइगर के परिवार से मैं मिला हूं, अच्छे लोग हैं। टाइगर भी अच्छा लड़का है। टाइगर ने दिशा को फिजिकल ऐक्टिव करने में काफी मदद की है, मैं बतौर पिता उनकी दोस्ती को किसी गलत नजरिए से नहीं देखता। मुझे अपनी बेटी पर पूरा विश्वास है। बेटी इस हैसियत मे है कि वह अपना फैसला खुद ले सकती है।”

 

Next Stories
1 Exclusive: टाइगर श्रॉफ से दिशा की दोस्ती पर पापा को नहीं है ऐतराज, बताया अच्छा लड़का
2 Baazaar Movie Leak: अभिनेता सैफ अली खान की फिल्म ऑनलाइन लीक, कलेक्शन पर पड़ेगा असर
3 BIGG BOSS 12: इस कंटेस्टेंट को दिल दे बैठे हैं दीपक ठाकुर, देखिए क्या मिला जवाब
चुनावी चैलेंज
X