ताज़ा खबर
 

Exclusive: ‘बधाई हो’ में आसान नहीं था अधेड़ उम्र की प्रेग्नेंट बनना, नीना गुप्ता ऐसे हुईं राजी

फिल्म 'बधाई हो' में नीना गुप्ता भी अहम किरदार में हैं। 'बधाई हो' फिल्म में नीना एक अधेड़ उम्र की महिला (आयुष्मान के कैरेक्टर नकुल की मां) के किरदार में हैं जो अपने पति से प्रेग्नेंट हो जाती है। इसके बाद 'मिस्टर एंड मिसेज कौशिक' के सामने असहज परिस्थितियां आती हैं। अलग सबजेक्ट पर बनी इस फिल्म और अपने रोल को लेकर नीना गुप्ता काफी एक्साइटेड हैं। जनसत्ता.कॉम की रिपोर्टर रचना रावत से खास बातचीत में नीना गुप्ता बता रही हैं कि आखिर क्यों उन्होंने इस फिल्म को करने में दिलचस्पी दिखाई।

Author October 17, 2018 6:10 PM
फिल्म ‘बधाई हो’ में एक्ट्रेस नीना गुप्ता

आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा स्टारर फिल्म ‘बधाई हो’ 18 अक्टूबर को रिलीज हो रही है। फिल्म में एक्ट्रेस नीना गुप्ता भी अहम किरदार में हैं। ‘बधाई हो’ फिल्म में नीना एक अधेड़ उम्र की महिला (आयुष्मान के कैरेक्टर नकुल की मां) के किरदार में हैं जो अपने पति से प्रेग्नेंट हो जाती है। इसके बाद ‘मिस्टर एंड मिसेज कौशिक’ के सामने असहज परिस्थितियां आती हैं। अलग सबजेक्ट पर बनी इस फिल्म और अपने रोल को लेकर नीना गुप्ता काफी एक्साइटेड हैं। जनसत्ता.कॉम की रिपोर्टर रचना रावत से खास बातचीत में नीना गुप्ता बता रही हैं कि आखिर क्यों उन्होंने इस फिल्म को करने में दिलचस्पी दिखाई।

इस तरह के टॉपिक पर समाज में अक्सर दबे शब्दों में बात होती है। इस फिल्म को लेकर आप कैसे राजी हुईं ?

इस फिल्म को करते वक्त सबसे अच्छी चीज थी कि इसमें कोई चीपनेस नहीं थी। फिल्म में सेक्स पार्ट तो है ही नहीं। फिल्म में दिखाया गया है कि अगर परिवार में किसी कपल के साथ ऐसा हो जाए तो वह फैमिली उस वक्त कैसे डील करती है। फैमिली मेंबर्स नाराज हो जाते हैं। वहीं बच्चे ऑकवर्ड फील करते हैं। हमें लगा ही नहीं ये फिल्म बनाते हुए कि हम किसी टेबू टॉपिक पर काम कर रहे हैं। फिल्म में मेरे साथ जो लोग काम कर रहे हैं वह सिर्फ अच्छे एक्टर्स ही नहीं अच्छे इंसान ही हैं। ऐसे में काम जल्दी खत्म हो गया। हंसते-खेलते ये फिल्म पूरी हो गई। इसलिए मैंने कहा कि यह फिल्म जिंदगी में मेरे लिए बहुत अच्छा एक्सपीरियंस रही। फिल्म अच्छी है, साथ के एक्टर्स अच्छे हैं। मेरा रोल अच्छा है। फिल्म के डायरेक्टर अच्छे हैं। वहीं यह फिल्म कमर्शियली एक बड़ी रिलीज है। यह भी बहुत महत्वपूर्ण है।

गर्भवती महिला की तरह दिखना या पेट लगा कर सेट पर रहना पड़ता था। ऐसे में यह स्थिति आपके लिए कितनी सहज थी?
पहले शूटिंग बॉम्बे में हुई तो स्टूडियो ऊपर की तरफ था। वेनिटी वैन से लिफ्ट में जाने के बाद स्टूडियो में एंट्री होती थी। पहले दिन तो मैं खुद को पूरी तरह से चुन्नी से ढकती थी। दूसरे दिन शॉल लेकर पहुंची थी। तीसरे दिन चुन्नी हट गई और चौथे दिन तो पता ही नहीं चला सब कुछ सहज हो गया। बॉम्बे में काफी प्रोफेशनलिजम है। चाहे स्पॉट बॉय हो या कोई भी हो वह आपको ऐसे नहीं देखेंगे। मुझे याद है जब मैं टीवी करती थी। मैं नई-नई थी मैं और माइक लगाने के लिए दूसरे कमरे में चली जाती थी। यहां ऐसा है कि कहीं भी माइक कपड़े में लगा लो सब अपने अपने काम करेंगे कोई किसी को नहीं देख रहा होता। दिल्ली में काम करते वक्त ये वातावरण नहीं है।

Badhaai Ho, Badhaai Ho movie review, Badhaai Ho review, Badhaai Ho, Badhaai Ho movie, Badhaai Ho movie download, Badhaai Ho full movie download, Badhaai Ho movie download online, Badhaai Ho rating, Badhaai Ho film rating, Badhaai Ho movie release date, Badhaai Ho rating, Badhaai Ho cast, Badhaai Ho Aayush Sharma, Aayush Sharma Badhaai Ho, Ayushmann Khurrana, Sanya Malhotra, Ayushmann Khurrana, Sanya Malhotra, Ayushmann Khurrana Badhaai Ho Badhaai Ho Movie: फिल्म 18 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

इस कॉमेडी फिल्म को करते वक्त सेट पर आप लोगों ने भी खूब मस्ती की होगी। कोई किस्सा जो आपके जहन में आ रहा हो बताएं?
हां बहुत चीजें हुईं, आयुष्मान बहुत जोक करता है। उसके सामने कोई भी बात बोलो तो उसका कुछ का कुछ कर देता है। उसके जोक्स 20 परसेंट अच्छे होते हैं बाकि 80 प्रतिशत पीजे होते हैं। गजराज भी ऐसे हैं कि वह सीधे सीरियस मुंह से कुछ भी बोल देते हैं। ऐसे में हम सेट पर बहुत हंसते थे। आयुष्मान हमेंशा सेट पर बोलते कि गजराज और आप ही हीरो हिरोइन हो हम तो साइड वाले हैं।

आपकी फिल्म का जो सब्जेक्ट है ऐसा ही कभी आपने असल जिंदगी में देखा है? या आस-पास कोई ऐसा परिवार जो इस सिचुएशन में रहा हो?
जी हां, उस वक्त मैं बहुत छोटी थी। मैं सलमान पब्लिक स्कूल में पढ़ती थी। शायद तीसरी क्लास में थी मैं। उस वक्त स्कूल में सब जगह हौ..हौ हो रही थी कि हमारी प्रिंसिपल प्रेग्नेंट हो गई हैं। मुझे याद है इसके बाद उन्होंने जॉब छोड़ दी थी। वह काफी असहज महसूस करने लगी थीं।

आज से 20 साल पहले इस टॉपिक पर लोग बात करने से कतराते थे। आज भी ऐसा होता है लोग रिएक्ट करते हैं। अगर आपके पास भी कोई ऐसी खबर लेकर आता है तो ऐसे में आपका क्या रिएक्शन होगा?
देखिए मेरे लिए तो यह बात कोई टेबू नहीं है। जो नेचर कर सकती है उसमें कुछ सही या गलत नहीं है। इसके अलावा और भी बाते हैं जैसे एक और संतान को पाल सकते हैं या नहीं। वहीं ध्यान देने वाली बात ये है कि इससे महिला की सेहत पर असर पड़ सकता है। यह पॉइंट किसी ने नहीं उठाया। इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में कोई व्यक्ति हैं उनके साथ भी ऐसा ही हुआ था। लेकिन उनकी पत्नी की प्रेग्नेंसी के वक्त काफी मेडिकल प्रॉब्लम्स हो गई थीं। तो लेट प्रेग्नेंसी इस तरह की प्रॉब्लम्स को बुलावा दे सकती हैं। लेकिन फिल्म का मुद्दा ये है कि अगर फैमिली में ऐसा कुछ हो जाए क्योंकि रोमांस की कोई उम्र नहीं होती है। मैं तो मानती हूं कि बड़ी उम्र में ज्यादा रोमांस की जरूरत है क्योंकि बच्चे बड़े हो जाते हैं आप अकेले हो जाते हैं। वहीं बड़ी उम्र में लोग हाथों में हाथ पकड़कर नहीं चलते क्योंकि लोग क्या सोचेंगे इस ओर ज्यादा ध्यान जाता हैं।

इन दिनों बॉलीवुड में #मीटू को लेकर एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। इस पर कैसे रिएक्ट करेंगी?
मैं बहुत खुश हूं कि जिन लड़कियोँ या महिलाओं के मन में पत्थर जैसी बात बैठी हुई थी, वह बाहर आई। लोग कह रहे हैं 15 या 20 साल बाद अब क्यों बता रहे हो? वह नहीं कर सकती थीं ऐसा क्योंकि उन्हें काम चाहिए था। या अगर वह उस वक्त पर कहतीं तो कोई विश्वास नहीं करता। पॉवरफुल पोजिशन वाला किसी बड़ी हिरोइन को यूज नहीं करेगा छोटी को करेगा। यह हर जगह होता है ऑफिसों में भी होता है। स्पोर्ट्स में होता है, डॉक्टर्स के साथ भी होता है। इसमें प्रूफ तो लाना मुश्किल है इसलिए लीगल मुझे डाउट है। लेकिन अच्छी बात यह है कि अब यह कोई करने से पहले डरेगा। लोग ये करते वक्त सौ बार सोचेंगे और डरेंगे कि ये लड़की बोल देगी।


https://www.jansatta.com/entertainment/

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App