पूर्व IPS ने किया सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान, वजह भी बताई

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी खुद पूर्व आईपीएस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो साझा कर दी है।

cm yogi adityanath
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो सोर्स- पीटीआई)

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव में उतरने का ऐलान किया है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि सीएम योगी जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, उनके खिलाफ वह भी चुनावी मैदान में उतरेंगे।

अमिताभ ठाकुर ने अपने वीडियो में यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का जिक्र करते हुए कहा, “मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ द्वारा तमाम अलोकतांत्रिक, विभेदकारी, दमनकारी कार्य किये गए और नीतियां बनाई गईं। इन सबके विरोध में मैंने निर्णय लिया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, वहां से मैं भी निश्चित रूप से चुनाव लड़ूंगा।”

अपने वीडियो को साझा करते हुए अमिताभ ठाकुर ने लिखा, “कल सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर करने के बाद से तमाम साथी लगातार मुझे उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं। सभी बातों पर गंभीरता से विचार कर मैंने निर्णय लिया कि जहां से भी वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, मैं निश्चित रूप से उनके विरुद्ध चुनाव लड़ूंगा।”


पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर यहीं नहीं रुके। अपने एक ट्वीट में उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए लिखा, “कई साथी कह रहे हैं कि आप योगी जी के खिलाफ चुनाव लड़िए। आइडिया बुरा नहीं है। वैसे भी मैं जानता हूं कि मुझे वोट बहुत ही कम मिलेंगे, नाममात्र के, क्योंकि मुझमें नेताओं वाले गुण नहीं हैं। लेकिन इतना जरूर है कि उस चुनाव में योगी जी से आचार संहिता का पूर्ण पालन जरूर करवा दूंगा।”


बता दें कि पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को इसी साल मार्च में राज्य सरकार द्वारा अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई थी। सेवानिवृत्ति के दौरान अमिताभ ठाकुर आईजी के पद पर तैनात थे। सरकार के इस कदम के बाद पूर्व आईपीएस ने अपने घर के बाहर ‘जबरिया रिटायर आईपीएस’ भी लिखवा लिया गया था।

यूपी सरकार के इस कदम को लेकर पूर्व आईपीएस ने कई सवाल भी खड़े किये थे। उन्होंने ट्वीट कर यूपी सरकार से पूछा था कि मेरे सर्विस रिकॉर्ड में दूसरों से ऐसा क्या अलग था जो निकालना जरूरी हो गया था?

 

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट