UP में ‘अब्बाजान-ओ-अब्बाजान’ का हश्र ‘दीदी-ओ-दीदी’ होगा- CM योगी पर पूर्व IAS का तंज, फिल्ममेकर ने भी साधा निशाना

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में संबोधन के दौरान ‘अब्बाजान’ को लेकर एक बयान दिया था, जिसपर पूर्व आईएएस और फिल्म निर्माता ने तंज कसा है।

CM Yogi, Yogi Adityanath, Kushinagar, Sant Kabirnagar,
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। Photo Source – Indian Express

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ अपने ‘अब्बाजान’ वाले बयान को लेकर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। साथ ही आम लोग भी उनके इस बयान का खूब विरोध कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में संबोधन करते हुए लोगों से राशन मिलने का सवाल किया था और कहा था, “2017 से पहले अब्बा जान कहे जाने वाले लोग राशन हजम कर लेते थे।” सीएम योगी आदित्यनाथ के इस बयान को लेकर अब पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह व फिल्म निर्माता विनोद कापरी ने ट्वीट किया है, साथ ही जमकर निशाना भी साधा।

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर तंज कसते हुए लिखा, “यूपी में ‘अब्बाजान-ओ-अब्बाजान’ का हश्र ‘दीदी ओ दीदी’ होगा। देखते रहिए।” उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर ने भी खूब कमेंट किये। जितेंद्र नाम के यूजर ने लिखा, “लिखकर रख लो, अब्बाजान ओ अब्बाजान वाले का हाल दीदी ओ दीदी वाले से भी बुरा होगा।”

सौरव कुमार नाम के यूजर ने सूर्य प्रताप सिंह के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “मैं पूरी तरह से सहमत हूं। बाबाजान, अब्बाजान को छोड़िए। युवाजान और हिंदूजान को ‘नौकरी’ वाला ‘जान’ दीजिए। वरना खेला होई बाबा खेला होई।” वहीं सुहेल अंसारी नाम के यूजर ने लिखा, “नहीं होगा सर, क्योंकि बी टीम 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है।”

बता दें कि पूर्व आईएएस के अलावा फिल्म निर्माता विनोद कापरी ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर तंज कसा। उन्होंने लिखा, “परिवार, पिता और बच्चों से प्यार करने वाला ही समझ सकता है कि अब्बा जान क्या होता है।”

इसके अलावा विनोद कापरी ने अधिकारियों के सामने रो रही महिला का वीडियो शेयर करते हुए भी निशाना साधा और लिखा, “आदित्यनाथ के कार्यकाल में असलियत सड़क पर गिरी और बिलख रही ये एक बहन है, और यही सब छुपाने के लिए वह अब्बाजान का नैरेटिव बनाने में लगे हैं।”

फिल्म निर्माता विनोद कापरी के अलावा कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने भी ट्वीट किया। उन्होंने फिरोजाबाद से जुड़ी खबर को साझा करते हुए लिखा, “सबके ‘अब्बूजान’ परेशान हैं अजय बिष्ट जी, और ये अखबार उत्तर प्रदेश का है, बंगाल का नहीं।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।