ताज़ा खबर
 

अपनी 6 बहनों संग नजर आईं रेखा की फोटो वायरल, जानिए क्‍या है इन सबकी पहचान

काफी लंबे समय से रेखा किसी फिल्मी प्रोजेक्ट में नजर आईं और न ही वह इन दिनों किसी फिल्म को लेकर सुर्खियों में है।

Author नई दिल्ली | May 24, 2018 6:38 PM

काफी लंबे समय से रेखा किसी फिल्मी प्रोजेक्ट में नजर आईं और न ही वह इन दिनों किसी फिल्म को लेकर सुर्खियों में है। हालांकि वह किसी न किसी इवेंट में दिखकर जरूर चर्चा का विषय बन जाती हैं। रेखा अक्सर अपने ट्रेडिशनल लुक को लेकर लाइमलाइट में शुमार रहती हैं। फिल्म इंडस्ट्री में रेखा काफी लंबे समय से खुद को ट्रेडिशनल लुक में संवारे हुए रखती हैं और उनका यह अवतार फैंस को काफी पसंद भी आता है। रेखा को बॉलीवुड में एवरग्रीन एक्ट्रेस के नाम से भी जाना जाता है, जिनकी खूबसूरती के चर्चे दूर-दूर तक मशहूर हैं। इन दिनों रेखा अपनी एक तस्वीर के चलते सुर्खियों में आई हैं। रेखा की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, जिसमें वह अपनी सभी बहनों के साथ नजर आ रही हैं। इस तस्वीर में रेखा अपनी बहनों में सबसे खूबसूरत लग रही हैं। इस तस्वीर को legendary_rekha के नाम के अकाउंट से तीन दिन पहले शेयर किया गया है। तस्वीर में रेखा अपनी सगी और सभी सौतेली बहनों के साथ पोज दे रही हैं।

रेखा इस तस्वीर में कांजीवरम सारी में बेहद खूबसूरत दिख रही हैं। उनके साथ उनकी बहनें जया श्रीधर, स्वामीनाथन, कमला सेल्वराज, राधा उस्मान सैयद, नारायनी गनेशन और विजया चामुंडेश्वरी हैं। ये पिक्चर 2016 में हुए एक हॉस्पिटल के इनोग्रेशन की है। रेखा तमिन के सुपरस्टार जेमिनी गणेशन और पुष्पावली की बेटी हैं। उनके पिता तमिल सिनेमा के जाने-माने स्टार थे। रेखा को अभिनय में रुचि पारिवारिक माहौल की वजह से आई है। बताया जाता है कि रेखा की अपने पिता के साथ ज्यादा मधुर संबंध नहीं थे, लेकिन वह उनके विचारों को जरूर मानती हैं।

रेखा के पेरेंट्स उन्हें तब जन्म दिया जब वे दोनों शादी के बंधंन में भी नहीं बंधे थे। रेखा की मां ने जब उन्हें जन्म दिया तो पिता ने अपनी कोई भी जिम्मेदारी पूरी नहीं और अकेला छोड़ दूसरी शादी कर ली। लिहाया यही कारण है कि रेखा अपने पिता से नाराज रहीं। रेखा की एक सगी बहन हैं राधा बाकी सब उनकी सौतेली बहनें हैं। रेखा के पिता ने तीन शादियां की थीं।

पिता द्वारा जिम्मेदारी न पूरी करने को लेकर रेखा ने बहुत छोटी उम्र में भी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। क्योंकि उन्हें खुद की और मां की जिम्मेदारी संभालनी थी।

रेखा के पिता की पहली पत्नी जेमिनी गनेशन से उनकी चार बेटियां हुईं। कमला, जयालक्ष्मी, रेवती और नारायणी। इसके बाद उनकी दूसरी पत्नी पुष्पावली से रेखा और राधा दो बेटियां हैं। हालांकि दूसरी पत्नी से शादी से पहले रेखा पैदा हो चुकी थीं। रेखा की सबसे बड़ी बहन हैं डॉ. रेवती स्वामीनाथन। जो कि अमेरिका में डॉक्टर हैं। दबसरी बहन कमला सेल्वरााज चेन्नई में हॉस्टिपल चलाती हैं। तीसरी बहन नारायणी जर्नलिस्ट हैं। वह एक अखबार में काम करती हैं। उनकी सभी बहनें कार्यरत हैं और अपने-अपने फील्ड में पारंगत हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App