ताज़ा खबर
 

ईशा देओल बर्थडे: ओडिशी और भरतनाट्यम डांस की महारथी हैं ‘धूम मचाले’ गर्ल ईशा

ईशा देओल ने साल 2002 से फिल्म 'कोई मेरे दिल से पूछे' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा।

Esha Deol Birthday, Hema Malini, Dharmendra Daughter Esha, Dhoom Star Esha Deol, Interesting facts of Esha Deol, sha Deol Birthday, Hema Malini, Dharmendra Daughter Esha, Dhoom Star Esha Deol, Interesting facts of Esha Deol, entertainment news in hindi, bollywood news in hindi, television newsक्लासिकल डांस में माहिर ईशा ने फिल्म ‘धूम’ में अपनी अदाओं से खूब धूम मचाई थी।

आज बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का ही बर्थडे नहीं बल्कि धर्मेंद्र देओल और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल का भी जन्मदिन है। इसी के साथ ही ईशा आज 35 साल की हो गई हैं। ईशा देओल ने साल 2002 से फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल तो नहीं दिखा पाई। लेकिन इसके बाद साल 2004 में ईशा की एक और फिल्म आई जिसने धूम मचा दी।

जी हां, फिल्म ‘धूम’ में ईशा देओल विलेन जॉन अब्राहिम को सपोर्ट करती नजर आई थीं। ईशा साल 2015 में टीवी पर भी नजर आई। इस दौरान ईशा Roadies X2 में Gang Leader के तौर पर दिखीं। ईशा ने ऑक्सफॉर्ड यूनीवर्सिटी से कंप्यूटर टेक्नॉलोजी में अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने मीडिया आर्ट में मास्टर्स की। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में अपना करियर बनाने का निर्णय लिया। ईशा अपनी डांसिंग स्किल्स के लिए भी जानी जाती हैं। ईशा ओडिशी डांस स्टाइल में माहिर हैं, वहीं ईशा को भरतनाट्यम में भी महारथ हासिल है। वह कई बार अपनी मां हेमा मलिनी और बहन अहाना के साथ स्टेज पर्फॉर्मेंस कर चुकी हैं।

2012 में ईशा ने बिजनेसमैन भरत तख्तानी से शादी की थी। अब ईशा की एक बेटी भी है। ईशा अब तक बॉलीवुड में 26 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं। कोई मेरे दिल से पूछे के अलावा, ईशा ‘न तुम जानो न हम’, ‘क्या दिल ने कहा’, ‘कुछ तो है’, ‘चुरा लिया है तुमने’, ‘एलओसी कारगिल’, ‘युवा’, ‘धूम’, ‘राई’, ‘मैं ऐसा ही हूं’, ‘दस’, ‘नो एंट्री’, ‘शादी नंबर वन’, ‘प्यारे मोहन’, ‘आंखें’, ‘जस्ट मेरिड’, ‘डार्लिंग’, ‘कैश’, ‘संडे’, ‘मनी है तो हनी है’, ‘वन टू थ्री’, ‘हाइजैक’ जैसी फिल्मों में काम किया। तो वहीं ईशा तेलगू फिल्मों में भी नजर आईं।

ईशा ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ के लिए बॉलीवुड मूवी अवॉर्ड्स और फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड जीता। साल 2003 में ही ईशा ने स्टार स्क्रीन अवॉर्ड्स में मोस्ट प्रॉमि सिंग न्यूकमर फीमेल का अवॉर्ड भी जीता। तो वहीं 2005 में ईशा को आइफा अवॉर्ड्स में स्टार डेब्यू ऑफ द इयर फीमेल और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Next Stories
1 सुहाना खान की इस टीशर्ट की कीमत में आ सकते हैं कई के साल भर के कपड़े
2 पत्नी कोमल को तलाक देने के बाद अब लिव इन में रह रहे हैं हिमेश रेशमिया!
3 इतनी बोल्ड है यह फिल्म कि सेंसर बोर्ड का सर्टिफाई करने से इनकार, ऐक्ट्रेस बोलीं-क्या हुआ जो बिकनी पहनी
आज का राशिफल
X